कांग्रेस नहीं ले सकती तेलंगाना के गठन का श्रेय: नायडू

  • कांग्रेस नहीं ले सकती तेलंगाना के गठन का श्रेय: नायडू
You Are HereNational
Friday, February 21, 2014-4:55 PM

नर्इ दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पृथक तेलंगाना राज्य के गठन का श्रेय लेने के लिए कांग्रेस की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि उसे सत्ता में आने के नौ साल नौ महीने के बाद और आम चुनाव से ठीक पहले तेलंगाना की याद क्यों आई।

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने आज यहां पार्टी की नियमित ब्रीफिंग में कहा कि यह बडी अजीब बात है कि तेलंगाना के गठन का श्रेय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया जा रहा है और सीमान्ध्र की चिंताओं का समाधान न होने का ठीकरा भाजपा के सिर फोड़ा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह कहा जा रहा है कि वेंकैया जी ने सीमान्ध्र की स्थिति को स्वीकार कर लिया। हर विषय पर भाजपा पर आरोप लगाने की कांग्रेस की आदत हो गई है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर किसी भी दल को भाजपा पर सवाल उठाने का अधिकार नहीं है क्योंकि यही एक दल था जिसने शुरू से आखिर तक अपना एक ही रूख रखा कि वह तेलंगाना के गठन के खिलाफ नहीं है लेकिन सीमान्ध्र के हितों का भी ख्याल रखा जाना चाहिए।

नायडू ने कहा कि कोई राष्ट्रीय दल इस तरह की रणनीति कैसे अपना सकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हर संभव प्रयास कर सीमान्ध्र की चिंताओं का काफी हद तक समाधान किया है लेकिन वह खुद इस स्थिति से संतुष्ट नहीं हैं और उनकी पार्टी की केन्द्र में सरकार आते ही सीमान्ध्र के साथ पूरा न्याय किया जाएगा। यह पूछे जाने पर कि भाजपा ने अपनी मांगों को लेकर संशोधन क्यों नहीं दिये उन्होंने कहा कि हमारे पास संख्या बल भी नहीं था और सरकार की ओर से आश्वासन दिया गया कि सीमान्ध्र के साथ न्याय किया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You