कांग्रेस व आप में टिकट को लेकर मारमारी

  • कांग्रेस व आप में टिकट को लेकर मारमारी
You Are HereNational
Saturday, February 22, 2014-1:28 AM
नई दिल्ली(सतेन्द्र त्रिपाठी): उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय सीट पर कांग्रेस व आप में टिकट का घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस ने तो इस सीट पर प्रत्याशी तय करने के लिए मतदान की तैयारी की है। इसमें पार्टी के पदाधिकारी तय करेंगे कि प्रत्याशी कौन होगा? ऐसे में मौजूदा सांसद जयप्रकाश अग्रवाल का पत्ता कटकर किसी नए चेहरे को भी मौका मिल जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होगी।
 
आप में 4-5 नेता टिकट की दावेदारी में मैदान में जमे हुए हैं। अब देखना है कि चुनाव से पहले टिकट की लड़ाई कौन-कौन जीत पाता है। 
कांग्रेस में इस वक्त जयप्रकाश अग्रवाल इस सीट से सांसद है लेकिन पार्टी में जबर्दस्त गुटबाजी है। गुटबाजी का आलम यह है कि इस सीट पर विधानसभा चुनाव में पार्टी में मात्र 2 ही सीट जीत पाई है।
 
विकास के नाम पर भी वह कुछ ठोस नहीं कर पाए हैं। इस सीट पर सीलमपुर से विधायक मतीन अहमद का नाम भी दावेदारों में है। वह पिछली बार भी लोकसभा के दावेदार थे। इस सीट पर साढ़े 4 लाख मुस्लिम वोटों के कारण उनका दावा मजबूत है। अढ़ाई लाख विश्वकर्मा वोटर होने के दावे के साथ ही ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी में (ओ.बी.सी. विभाग) के पूर्व संयोजक सुरेन्द्र सिंह पांचाल भी टिकट की दौड़ में हैं। प्रत्याशियों की वोटिंग में कहीं उनकी लॉटरी न खुल जाए।
 
प्रत्याशी चयन में वोट डालने में वालों में विधायक, पूर्व विधायक, ब्लॉक अध्यक्ष, पार्षद व पूर्व पार्षद आदि की भूमिका रहेगी। अगर आप पार्टी की बात करें तो यहां से गोपाल राय व कपिल मिश्रा की जबर्दस्त दावेदारी है लेकिन दोनों ही विधानसभा चुनाव में हार का स्वाद चख चुके है। तीसरा नाम पूर्व पार्षद ठाकुर अवधेश सिंह का है। वह पूर्व में भाजपा पूर्वाचंल प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके है। उन्हें आप पार्टी में शामिल करने से पहले लोकसभा का टिकट देने का आश्वासन दिया गया था। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You