SURVEY: यूपी-बिहार में 'मोदी लहर', कांग्रेस-आप बेअसर

  • SURVEY: यूपी-बिहार में 'मोदी लहर', कांग्रेस-आप बेअसर
You Are HereNational
Saturday, February 22, 2014-12:53 PM

नई दिल्ली: अगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है। एक निजी न्यूज चैनल के ताज़ा सर्वे के अनुसार के सर्वे के अनुसार उत्तर प्रदेश और बिहार में बीजेपी का परचम लहरायेगा। इन दोनों राज्यों में बीजेपी के प्रधानंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की लहर को साफ देखा जा सकता है जबकि कांग्रेस यूपी-बिहार की लड़ाई में है ही नहीं।

एबीपी-नीलसन द्वारा फरवरी में कराए गए सर्वे के अनुसार, अगर अभी चुनाव हुए तो यूपी की 80 सीटों में से बीजेपी को 40 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि अन्य दलों में कांग्रेस को 11, सपा को 14, बसपा 13 जबकि आप और अन्य को 1-1 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है।

बिहार में बीजेपी को 21 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि जद(यू) को 9 सीटें मिल सकती हैं। लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को पांच सीटें मिल सकती हैं। रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी इस बार एक सीट के साथ खाता खोल पाने में कामयाब हो जाएगी। सर्वे के मुताबिक, कांग्रेस-एलजेपी-आरजेडी मिलकर लड़ें, तो बीजेपी को कुछ सीटें गंवानी पड़ सकती हैं, जबकि इस गठबंधन को फायदा होगा।

गौरतलब है कि ओपिनियन पोल यूपी के 80 लोकसभा सीटों में से 20 पर किया गया। कुल 4 हजार 537 वोटरों ने अपनी राय बताई। वहीं, बिहार में 40 लोकसभा सीटों में से 10 सीटों पर ओपिनियन पोल किय गया। कुल 2 हजार 272 लोगों ने अपनी राय दी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You