अगले 24 घंटों में भारी हिमपात की संभावना

  • अगले 24 घंटों में भारी हिमपात की संभावना
You Are HereNational
Saturday, February 22, 2014-4:28 PM

श्रीनगर: कश्मीर घाटी के ऊपरी इलाकों में आज ताजा हिमपात हुआ और श्रीनगर समेत इलाके के मैदानी इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर में आज सुबह साढे आठ बजे तक 1.8 मिमी बारिश हुई। शहर में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इससे पिछली रात के 1.8 डिग्री सेल्सियस तापमान से करीब एक डिग्री अधिक है।
 
काजीगुंड में 6.2 मिमी बारिश हुई और तापमान कल रात के 0.6 डिग्री सेल्सियस की अपेक्षा 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पहलगाम में दो सेमी ताजा हिमपात हुआ और वहां न्यूनतम तापमान शून्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जबकि इससे पहले रात का तापमान शून्य से 2.2 डिग्री सेल्सियस नीचे था।
 
गुलमर्ग के प्रसिद्ध स्की रिसार्ट में न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की बढोतरी दर्ज की गई है। वहां पूर्ववर्ती रात के शून्य से 5.4 डिग्री सेल्सियस नीचे की तुलना में शून्य से 8.6 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान दर्ज किया गया। रिसार्ट में 13.6 मिमी बारिश और पांच सेंटीमीटर हिमपात हुआ।
 
अधिकारी ने बताया कि कोकरनाग में छह सेमी हिमपात के साथ 8.9 मिमी बारिश हुई। वहां तापमान शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। कुपवाड़ा में दो मिमी बारिश हुई और न्यूनतम तापमान शून्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.3 डिग्री सेल्सियस नीचे और करगिल में शून्य से 10.9 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या हिमपात होने की संभावना जताई है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You