भारत की छवि खराब करने के लिए भाजपा जिम्मेदार : शर्मा

  • भारत की छवि खराब करने के लिए भाजपा जिम्मेदार : शर्मा
You Are HereNational
Saturday, February 22, 2014-11:02 PM

नई दिल्ली: संप्रग सरकार में ‘‘नीतिगत पंगुता’’ होने के विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए कांग्रेस ने आज आरोप लगाया कि भारत की छवि खराब करने और वैश्विक निवेशकों को भ्रमित करने के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वाणिज्य तथा उद्योग मंत्री आनंद शर्मा ने यहां कहा कि भाजपा ने निवेशकों में यह ‘गलत सूचना’ फैलाई कि अगर पार्टी सत्ता में आई तो वह बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश जैसे नीतिगत फैसलों को पलट देगी।

उन्होंने कहा ‘‘उन्होंने ऐसा माहौल बना दिया जिससे दुनिया भर में यह भ्रम फैला कि भारत में कुछ गलत हो रहा है अगर इसके लिए (जो कि वह सौभाग्यवश नहीं कर पाए) मुझे किसी को जिम्मेदार ठहराना हो तो वह भाजपा, आरएसएस होंगे।’’ शर्मा ने कहा ‘‘उन्होंने राष्ट्रीय हितों की ओर नहीं देखा बल्कि सिर्फ यह देखा कि संसद में व्यवधान पहुंचा कर प्रधानमंत्री का विरोध करने का अपना एजेंडा कैसे आगे बढ़ाएं।’’

इससे पहले, दिन में राज्यसभा में विपक्ष के नेता जेटली ने कहा था कि वर्ष 2009 की शुरूआत से संप्रग सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंत ‘‘बड़े भ्रष्टाचार, विश्वसनीयता के अभाव, नेतृत्व शून्यता और नीतिगत पंगुता’’ के साथ हुआ। इस पर शर्मा ने कहा ‘‘वे (विपक्ष) संसद को ठप करते हैं। उन्हें जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। पक्षपाती राजनीतिक एजेंडा के चलते उन्होंने भारतीय संसदीय लोकतंत्र को बरसों नुकसान पहुंचाया।’’ शर्मा ने कहा कि उन्होंने (विपक्ष) ने जो किया उसके लिए उन्हें जनता से माफी मांगनी चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You