‘‘प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी देश भर में कायम कर देंगे गुजरात जैसी तानाशाही’’

  • ‘‘प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी देश भर में कायम कर देंगे गुजरात जैसी तानाशाही’’
You Are HereNational
Saturday, February 22, 2014-11:43 PM

नई दिल्ली : सामाजिक कार्यकर्ताओं के एक समूह ने आज एकजुट होकर भाजपा और नरेंद्र मोदी के खिलाफ मुहिम छेडऩे का ऐलान किया। इन कार्यकर्ताओं का कहना है कि यदि मोदी और भाजपा सत्ता पर काबिज हो गए तो देश भर में ‘‘गुजरात जैसी तानाशाही’’ कायम हो जाएगी जिससे भारत की लोकतांत्रिक एवं धर्मनिरपेक्ष छवि को नुकसान होगा। कार्यकर्ताओं ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर आरोप लगाया कि वे भारत को ‘‘फासीवादी राष्ट्र’’ बनाना चाहते हैं और वे उन्हें पराजित करने के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान छेड़ेंगे।

अखिल भारतीय धर्मनिरपेक्ष मोर्चा के सचिव राम पुनियानी ने आरोप लगाया, ‘‘संघ परिवार देश से लोकतंत्र खत्म करना चाहता है। उसका हथियार भाजपा है और मोदी उसका चेहरा हैं। यदि भाजपा को सत्ता हासिल हो गयी तो जातिवाद, सांप्रदायिकता, पूंजीवाद और फासीवाद को बढ़ावा मिलेगा और एक लोकतांत्रिक तथा धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र की भारत की छवि खत्म हो जाएगी।’’

पुनियानी आज यहां एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे जिसमें कुछ कार्यकर्ताओं ने ‘जवाब’ यानी ‘जनवादी विचार आंदोलन भारत’ के गठन का ऐलान किया। संवाददाताओं से बातचीत में सामाजिक कार्यकर्ता शबनम हाशमी ने कहा कि वे सिर्फ मोदी नहीं बल्कि संघ परिवार और भाजपा की विचारधारा के खिलाफ हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You