लोकसभा चुनावों में 217 सीटें जीत सकती है भाजपा: सर्वे

  • लोकसभा चुनावों में 217 सीटें जीत सकती है भाजपा: सर्वे
You Are HereNational
Saturday, February 22, 2014-11:46 PM

नई दिल्ली: एक रायशुमारी में अनुमान जताया गया है कि आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा के 217 सीटें जीत कर सबसे बड़े दल के रूप में उभर सकती है जबकि कांग्रेस करीब 73 सीटें ही जीत पाएगी। एबीपी न्यूज नीलसन के सर्वे के अनुसार, भाजपा को 217 सीटें और राजग को 236 सीटें मिल सकती हैं। दिलचस्प बात यह है कि सर्वे के मुताबिक, राजग को इस साल जनवरी में की गई रायशुमारी की तुलना में 10 सीटों का फायदा हो रहा है।

रायशुमारी में अनुमान जताया गया है कि पिछले आम चुनावों में बाजी मारने वाली कांग्रेस मात्र 73 सीटों पर सिमट सकती है जबकि ‘आम आदमी पार्टी’ को करीब 10 सीटें मिल सकती हैं। कांग्रेस के दक्षिण में कुछ सफल रहने के आसार हैं जबकि लोकसभा चुनावों में पहली बार किस्मत आजमा रही ‘आप’ उत्तर भारत में सीटें जीत सकती है।

जहां तक प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का सवाल है तो मोदी का 57 फीसदी प्रतिभागियों ने समर्थन किया जबकि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पक्ष में राय केवल 18 फीसदी लोगों ने जताई। रायशुमारी के अनुसार, दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल मात्र 3 फीसदी प्रतिभागियों की पसंद रहे। यह रायशुमारी 4 से 15 फरवरी के बीच की गई जिसमें कहा गया है कि अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस 29 सीटें, अन्नाद्रमुक 19 सीटें और बीजद 16 सीटें जीत सकती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You