एक सप्ताह में मिलीं महज 19 जन शिकायतें

  • एक सप्ताह में मिलीं महज 19 जन शिकायतें
You Are HereNational
Sunday, February 23, 2014-2:20 AM
नई दिल्ली(ताहिर सिद्दीकी): अरविंद केजरीवाल सरकार के दौरान जिस दिल्ली सचिवालय में अर्जी लिए फरियादियों की लंबी कतार लगी रहती थी अब वहां सन्नाटा पसरा है। पिछले एक सप्ताह में महज 19 शिकायतें जन शिकायत केंद्र को प्राप्त हुई हैं। 
 
वहीं, केजरीवाल सरकार के 49 दिनों में करीब 60 हजार शिकायतें प्राप्त हुईं थीं। सचिवालय में बढ़ती फरियादियों की भारी भीड़ के चलते तत्कालीन सरकार को आम आदमी पार्टी के वालंटियर भी तैनात करने पड़े थे। 
 
केजरीवाल सरकार के विदा होने के बाद उप राज्यपाल ने जन शिकायत केंद्र को और मजबूती देते हुए इसे जारी रखा है। सूत्रों के मुताबिक बावजूद इसके इस केंद्र में पिछले एक सप्ताह में मात्र 19 शिकायतें आई हैं। इसके उलट केजरीवाल सरकार के 49 दिनों में जनता की 60 हजार 78 शिकायतें प्राप्त हुई थीं।
 
औसतन रोजाना एक हजार से ज्यादा शिकायतें आ रहीं थीं। इसमें हर तरह की शिकायतें होती थीं। कोई जल बोर्ड के बेलगाम बिलों से परेशान था, कोई परिवहन विभाग के अफसरों से, कोई तेज भागते बिजली के मीटरों से, तो कोई सरकारी मशीनरी से। मगर अब शिकायत लेकर आने वाले सरकार के जाने के बाद नदारद हैं। अब औसतन रोजाना एक शिकायत ही आ रही है। 
 
हालांकि उप राज्यपाल नजीब जंग ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने तथा जन शिकायतों का समाधान तत्काल करने के कड़े निर्देश दिए हैं। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You