कुमार विश्वास को जिला प्रशासन की चेतावनी

  • कुमार विश्वास को जिला प्रशासन की चेतावनी
You Are HereNational
Sunday, February 23, 2014-5:56 PM

अमेठी: अमेठी जिला प्रशासन ने कांग्रेस की तरफ से मिली एक शिकायत पर आम आदमी पार्टी के नेता डा. विश्वास को राष्ट्रीय ध्वज का नियमों के विपरीत प्रयोग न करने कि हिदायत दी और ऐसा करने पर समुचित कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

उपजिलाधिकारी आर. डी. राम ने कहा कि उन्हें शिकायत मिली है कि विश्वास चुनाव प्रचार में धारा 144 का उल्लंघन कर रहे है तथा प्रचार के दौरान राष्ट्रीय झंडे का उपयोग करते हैं। उन्होंने बताया कि इसके लिए डा. कुमार विश्वास को आगाह कर दिया गया है कि यदि पुन: शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई होगी।

राम ने बताया कि कांग्रेस के पी.पी.सी. सदस्य मुन्ना सिंह ने आम आदमी पार्टी पर गुण्डा गर्दी, प्रचार में तिरंगे का उपयोग करने तथा धारा 144 के उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन को एक ज्ञापन दिया है। उधर, अमेठी जिला प्रशासन ने आज के लिए रामगंज में प्रस्तावित एक कवि सम्मेलन पर रोक लगा दी है, जिसमें डा. कुमार विश्वास मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित थे।

उपजिलाधिकारी राम ने कहा कि किसी को भी कानून से खेलने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। पुलिस अधीक्षक हीरा लाल ने कहा है कि कवि सम्मेलन की अनुमति नहीं है, इसलिए पूरे रामगंज में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

डा. कुमार विश्वास ने कहा है कि सभी व्यापारी मिलकर कवि सम्मेलन कर रहे थे और प्रशासन ने कांग्रेस के इशारे पर रोक लगाई है। उन्होंने यह भी कहा कि वे कवि सम्मेलन में जाएंगे, सम्मेलन होगा और अगर उन्हें जेल जाना पड़ा तो वे इसके लिए भी तैयार हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि अमेठी में प्रशासन कांग्रेस के साथ मिलकर उनका रास्ता रोकने में लगा है यहां पर लोकतंत्र की हत्या हो रही है। डा. विश्वास के मुताबिक कवि सम्मेलन अब शाम 7 बजे होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You