कनॉट प्लेस में पार्किंग के लिए शुरू होगी ऑन लाइन बुकिंग

  • कनॉट प्लेस में पार्किंग के लिए शुरू होगी ऑन लाइन बुकिंग
You Are HereNational
Sunday, February 23, 2014-11:53 PM
नई दिल्ली : दिल्ली के कनॉट प्लेस में कार पार्क करने  लिए जल्द ही इंटरनेट के जरिए भी पहले से स्पेस बुक करवाया जा सकेगा। कनॉट प्लेस कराने वाले को अपना नाम, गाड़ी का मॉडल और नंबर बताना होगा। यह भी बताना होगा कि वह किस दिन, किस वक्त और किस ब्लॉक में गाड़ी पार्क करना चाहते हैं। इस सर्विस का चार्ज अभी तय नहीं हुआ है। उम्मीद की जा रही है कि अगले तीन-चार महीनों में यह सर्विस शुरू हो जाएगी।
 
एनडीएमसी के चेयरपर्सन जलज श्रीवास्तव ने सीपी के इनर, मिडल और आउटर सर्कल में पार्किंग की ऑनलाइनअडवांस बुकिंग योजना जल्द से जल्द शुरू करने के आदेश दिए हैं। अधिकारियों ने बताया कि एक-दो दिनअडवांस तक बुकिंग की सुविधा भी इंटरनेट के जरिए देने पर विचार चल रहा है। 
 
एनडीएमसी के आईटी डायरेक्टर ओ.पी. मिश्रा ने बताया कि इंटरनेट से बुकिंग के अलावा पार्किंग में खाली जगह की जानकारी भी मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए रेडियल रोड्स पर पार्किंग के सभी एंट्री पॉइंट्स पर डिजिटल बोर्ड लगाए जाएंगे।
 
 सीपी के 12 ब्लॉक्स में जहां-जहां पार्किंग स्पेस खाली होगा, उसकी जानकारी डिस्प्ले होती रहेगी। सीपी में पार्किंग में सिक्योरिटी बढ़ाने के लिए सीसीटीवी कैमरे और एंट्री पॉइंट्स पर बूम बैरियर लगाए जाएंगे। इस पार्किंग को एनडीएमसी खुद चलाने की योजना बना रही है।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You