एलपीजी के डिस्ट्रीब्यूटर जाऐगे 25 फरवरी से बेमियादी हड़ताल पर

  • एलपीजी के डिस्ट्रीब्यूटर जाऐगे  25 फरवरी से बेमियादी हड़ताल पर
You Are HereNational
Sunday, February 23, 2014-9:48 PM
 नई दिल्ली :  एलपीजी के डिस्ट्रीब्यूटरों ने 25 फरवरी से बेमियादी हड़ताल पर जाने की घोषणा की है । हालांकि, इस हड़ताल से जरूरी सेवाओं, जैसे अस्पताल आदि, को अलग रखा गया है।
 
इनकी मांग है कि सिलेंडरों के दाम में विविधता कम से कम की जाए. इसके अलावा सिलेंडर से गैस चोरी रोकने के लिए पेट्रोलियम मंत्रालय को लीकेज प्रूफ सील लगानी चाहिए, जिससे चोरी पूरी तरह बंद हो. इन्होंने सवाल उठाया कि अगर मंत्रालय ऐसी सील लाने में असफल है तो इसका खामियाजा डिस्ट्रीब्यूटर क्यों उठाए क्योंकि वह हर डिलिवरी मेन के पीछे तो नहीं जा सकते।
 
डिस्ट्रीब्यूटरों की मांग है कि बाजार में गैर कानूनी तरीके से बेचे जा रहे 2 से लेकर 5 किलो के सिलेंडरों पर तुरंत रोक लगाई जाए. इसके साथ ही 2 से 5 किलो में नए सिलेंडर लॉन्च किए जाएं और इनका मार्केट प्राइस गैरकानूनी तौर पर बिकने वाले सिलेंडर से कम रखा जाए. इसके साथ ही डिस्ट्रीब्यूशन से जुड़ी शिकायतों में समझौते के मौके दिए जाएं. इनका कहना है कि कई बार अनचाही गलती होती है। कई बार संवाद की कमी से भी समस्या आती है, लेकिन, सीधे जुर्माना लगा दिया जाता है। ऐसी समस्या को कम करने के लिए वाजिब मामलों में शिकायतकर्ता से बातचीत का मौका दिया जाए।
 
 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You