लालू को बड़ा झटका, रामविलास पासवान भाजपा से करेंगे गठबंधन!

You Are HereNational
Monday, February 24, 2014-3:05 PM

पटना: लोकसभा चुनाव के नजदीक आने पर बिहार में नए-नए गठजोड़ बनते दिखाई दे रहे है। सूत्रों को मताबिक रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) इस बार भाजपा के साथ गठबंधन कर सकती है। लोजपा के वरिष्ठ नेता सूरज भान सिंह ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर समझौता हो चुका है और पार्टी जल्द ही इसका ऐलान कर सकती है।

सूरज भान ने कहा कि भाजपा और लोजपा के बीच गठबंधन लगभग तय है। जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी। हालांकि पार्टी अध्यक्ष रामविलास पासवान ने इस पर अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है। है। वहीं पार्टी नेता और रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान का कहना है कि दो दिन में पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक होने वाली है, जिसमें इस बाबत अंतिम फैसला लिया जाएगा।

गौरतलब है कि लोजपा प्रमुख पासवना ने पिछले महीने घोषणा की थी कि बिहार में उनकी पार्टी लालू प्रसाद यादव की राजद और कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। ऐसे में पासवान का बीजेपी के साथ गठबंधन करने पर लालू प्रसाद यादव के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। वैसे कहा जा रहा है रामविलास पासवान की कोशिश अपनी पार्टी के लिए 6 से 8 सीट लेने की है, लेकिन न तो आरजेडी और ना ही कांग्रेस उनको इतने सीट देने को तैयार है, इसलिए पासवान चाहते हैं कि बीजेपी से मोलभाव कर कांग्रेस पर दबाब बढ़ाए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You