Subscribe Now!

...फिर सवालों के घेरे में आई मीडिया !

  • ...फिर सवालों के घेरे में आई मीडिया !
You Are HereNational
Monday, February 24, 2014-1:51 PM

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने मीडिया पर पक्षपातपूर्ण कवरेज का आरोप लगाते हुए कहा कि कई पत्रकार विपक्ष के लिए पेड न्यूज पत्रकारिता कर रहे हैं।

पत्रकारों की शिक्षा पर सवाल उठाते हुए रविवार को उन्होंने एक समारोह में कहा,  ‘‘पत्रकारों की तनख्वाह कितनी है, एक समाचार वाचक कितना कमाता है? शायद 25,000 रुपये। ज्यादातर स्नातक होते हैं। वे महान विचारक या बुद्धिजीवी नहीं होते। वे उसी तरह खबर लिखते हैं, जैसे समझते हैं।’’ पर्रिकर ने कहा कि गोवा में पेड न्यूज तेजी से फैला है, जहां लोग लिखने के लिए पैसे लेते हैं। कांग्रेस पर सीधा निशाना साधते हुए उन्होंने कहा,  ‘‘हम सभी को पता है कि कौन सी राजनीतिक पार्टी समाचार पत्र चलाती है। हमें पता है कि किस समाचार पत्र का किसके प्रति झुकाव है।’’

उनकी सरकार के खिलाफ लिखी जाने वालीं खबरों पर उन्होंने कहा कि मीडिया के कुछ धड़े  विपक्ष से जुड़े हुए हैं और इसलिए उनकी और सरकार की अनावश्यक निंदा कर रहे हैं। पर्रिकर ने पत्रकारों और संवाददाताओं से खबरें लिखने के दौरान उस खबर की जानकारी रखने की भी मांग की।

उन्होंने कहा,  ‘‘आप सभी में बुद्धि होनी चाहिए। किसी व्यक्ति के बयान को लिखे जाने से पहले सोचना चाहिए कि वह व्यक्ति कितना शक्तिशाली है।’’ इससे पहले हरियाणा के रोहतक में आम सभा के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल ने भी मीडिया की आलोचना की थी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You