इन्फोसिस इंदौर में करेगी 400 करोड़ रुपये का निवेश

  • इन्फोसिस इंदौर में करेगी 400 करोड़ रुपये का निवेश
You Are HereNational
Monday, February 24, 2014-3:33 PM

इंदौर: मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में अपने विशेष आर्थिक क्षेत्र (सेज) की आधारशिला रखते हुए अग्रणी सूचना प्रौद्योगिकी कम्पनी इन्फोसिस ने आज घोषणा की कि वह पहले चरण में करीब 400 करोड़ रुपये के निवेश के साथ इस परिसर का शुरुआती निर्माण कार्य दो साल में पूरा करेगी। इन्फोसिस के 130 एकड़ से ज्यादा जमीन पर प्रस्तावित सेज का शिलान्यास समारोह सुपर कॉरिडोर पर आयोजित किया गया। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे।

 

इन्फोसिस के कार्यकारी चेयरमैन एनआर नारायणमूर्ति ने शिलान्यास समारोह में कहा, ‘हम निर्माण के शुरुआती चरण में इंदौर स्थित परिसर में करीब 400 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। पहले दौर में इस परिसर में 5,000 सॉफ्टवेयर पेशेवरों के लिए रोजगार के अवसर सृजित किए जायेंगे।’उन्होंने जोर देकर कहा कि देश में अच्छी पगार वाले रोजगार पैदा करके ही गरीबी की समस्या का समाधान किया जा सकता है। नारायणमूर्ति ने कहा, ‘मैं मुख्यमंत्री को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हम इंदौर में अपना सबसे आधुनिक परिसर बनाएंगे।

 

इन्फोसिस की ओर से जारी विज्ञप्ति कहा गया कि कम्पनी के इंदौर स्थित परिसर में करीब सात लाख वर्गफुट क्षेत्र में निर्माण किया जाएगा। इस आधुनिक परिसर के निर्माण के पहले चरण के अगले 24 माह में पूरे होने की संभावना है। उधर, शिवराज ने भी इन्फोसिस के कार्यकारी चेयरमैन को आश्वस्त किया कि इंंदौर में सेज परिसर के निर्माण के लिए प्रदेश सरकार उनकी कम्पनी को कम से कम वक्त में तमाम मंजूरियां देते हुए हरसंभव मदद करेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You