बलात्कार के मामले में सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ आरोप तय

  • बलात्कार के मामले में सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ आरोप तय
You Are HereNational
Monday, February 24, 2014-8:32 PM

नई दिल्ली: बसपा सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत ने आज आरोप तय किए। उनपर तकरीबन चार साल पहले 42 वर्षीय एक महिला से बलात्कार करने का आरोप है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सरिता बीरबल ने सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप तय किए। उनके खिलाफ बलात्कार, स्वेच्छा से चोट पहुंचाने और डराने-धमकाने के आरोप में मुकदमा चलाया जाएगा। आरोप पत्र में पुलिस ने तीन चिकित्सकों समेत 13 लोगों को अभियोजन पक्ष के गवाह के तौर पर शामिल किया है। अदालत ने सिंह की जमानत याचिका भी इस आधार पर खारिज कर दी कि वह गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के जौनपुर के वर्तमान सांसद सिंह के खिलाफ आरोप तय करने पर दलीलों के दौरान पुलिस ने कहा था कि उसके पास सबूत है जो अपराध में आरोपी की संलिप्तता को दर्शा सकता है। अदालत ने कहा था कि पीड़िता के फॉरेंसिक और मेडिकल रिपोर्ट ने मजिस्ट्रेट के समक्ष दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत उसके द्वारा दिए गए बयान की पुष्टि की।

पार्टी छोडऩे वाले विधायकों में सम्राट चौधरी के अलावा विधान सभा में लोक लेखा समिति के अध्यक्ष ललित यादव, पूर्व मंत्री राघवेन्द्र ह्नरताप सिंह, रामलखन राम रमण, डा. फैयाज अहमद, जावेद इकबाल अंसारी, अख्तरूल इमान, अख्तरूल इस्लाम शाहीन, चन्द्रशेखर सिंह, दुर्गा प्रसाद सिंह, जितेन्द्र राय, अनिरूद्ध प्रसाद, अब्दुल गफूर शामिल है।

इस बीच विधायक जावेद अंसारी ने पार्टी में टूट की पुष्टि करते हुए कहा कि बिहार में धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को मजबूत करने के लिए 13 विधायकों ने नीतीश कुमार का हाथ मजबूत करने का निर्णय लिया है और इसी के तहत 13 विधायकों ने राजद से अलग विधानसभा में एक अलग गुट बनाया है। इस गुट को विधानसभा में अलग बैठने के लिये जगह दे दी गई है।

अंसारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को रोकने की ताकत सिर्फ नीतीश कुमार में है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार न सिर्फ साम्प्रदायिक शक्तियों को रोकने में सक्षम है बल्कि राज्य का न्याय के साथ विकास भी कर रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You