मरीन मामले में सिंह को जिम्मेदार ठहराते हुए दिखे खुर्शीद

  • मरीन मामले में सिंह को जिम्मेदार ठहराते हुए दिखे खुर्शीद
You Are HereNational
Monday, February 24, 2014-9:47 PM

नई दिल्ली: इटली के दो नौसैनिकों के खिलाफ जलदस्यु निरोधक कानून से जुड़े आरोपों को वापस लिए जाने को जायज ठहराते हुए विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने आज कहा कि इन्हें साबित करना मुश्किल है। वह इस मामले को जटिल बनाने के लिए पूर्व गृह सचिव आर के सिंह को जिम्मेदार ठहराते हुए दिखे।

खुर्शीद ने जाहिर तौर पर आर के सिंह का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘क्या हम खुश हैं या जश्न मना रहे हैं? उच्चतम न्यायालय को कुछ चीजों पर फिर से ध्यान देना होगा। इसके लिए किसे जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए? मैं उस व्यक्ति को मानूंगा जो कुर्सी पर था और जिसे फैसला लेना था। वह जिम्मेदार रहेगा।’’ खुर्शीद ने इस मामले में सवाल पूछे जाने पर प्रतिक्रिया दी।

मंत्री ने राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित विशेष दीक्षांत समारोह से इतर कहा, ‘‘हम बदलती निष्ठा और बदलती राजनीतिक संबद्धताओं के लिहाज से कानूनी मुद्दों को नहीं इधर-उधर कर सकते।’’ जब खुर्शीद से पूछा गया कि सरकार ने जलदस्यु निरोधक कानून के तहत आरोपों को वापस क्यों ले लिया तो उन्होंने कहा कि यह कहना कठिन है कि इतालवी मरीन समुद्र लुटेरे थे। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार अदालतों के निर्णयों का पालन करेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You