केजरी ने राहुल को चिट्ठी लिखकर घेरा

  • केजरी ने राहुल को चिट्ठी लिखकर घेरा
You Are HereNcr
Tuesday, February 25, 2014-12:04 AM
नई दिल्ली : गैस विवाद पर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी से पत्र लिखकर सवाल कर चुके आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र  लिखा है।
 
आप ने  रिलायंस गैस मुद्दे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए  उनसे पूछा है कि क्या उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में  मोईली, सलमान खुर्शीद, कमलनाथ, पी. चिदम्बरम और कपिल सिब्बल जैसे उन मंत्रियों को टिकट देगी जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं। 22 फरवरी के इस पत्र में आप के नेता अरविंद केजरीवाल ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा है कि आप और भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी इस अहम मुद्दे पर चुप क्यों हैं? यह व्यापक रूप से माना जा रहा है कि यदि संप्रग सत्ता में आती है तो आप प्रधानमंत्री होंगे।
 
पत्र में लिखा गया  है कि लोग कहते हैं, आपके परिवार से पूछे बगैर संप्रग द्वारा कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लिया जाता। लोग आपसे यह जानना चाहते हैं कि क्या आप मुकेश अंबानी द्वारा प्रति यूनिट 8 डॉलर के हिसाब से गैस बेचने के सरकार के फैसले का समर्थन करते हैं। उन्होंने राहुल गांधी से यह भी जानना चाहा कि क्या रिलायंस इंडस्ट्री के अध्यक्ष मुकेश अंबानी सरकार से पक्षधरता की आस में पार्टी को धन दे रहे हैं और जब आप की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार ने इस मुद्दे पर अंबानी और पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोईली के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है तो वरिष्ठ कांग्रेस सदस्यों ने क्यों इस फैसले का 
विरोध किया।
 
 केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि लोग यह भी कहते हैं कि गैस के दाम बढ़ाने का निर्णय चुनाव से तुरंत पहले लिया गया। क्या मुकेश अंबानी ने कुछ पक्षधरता के लिए ही बिना लेखा जोखा वाले अपने धन से पार्टी को दान दिया है। यदि ऐसी बात नहीं है, तो फिर यह क्या है?  
 
उन्होंने कहा कि जब आप की अगुवाई वाली सरकार ने भ्रष्टाचार निरोधक शाखा से अंबानी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है तो वरिष्ठ कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने उसका जोरदार विरोध किया। केजरीवाल ने उनके द्वारा हेलीकॉप्टरों के उपयोग और चुनाव रैलियों पर करोड़ों रुपए खपत करने पर सवाल उठाए हैं। 
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You