बूथ के बाहर नहीं लग सकेंगे 2 टेबल

  • बूथ के बाहर नहीं लग सकेंगे 2 टेबल
You Are HereNational
Tuesday, February 25, 2014-12:18 AM
नई दिल्ली : चुनाव आयोग लोक सभा चुनाव के सफलतापूर्ण आयोजन को लेकर बेहद सख्ती दिखाने वाला है। आगामी आम चुनाव के लिए कड़े नियम और निर्देश लागू किए जाएंगे। इसके तहत एक पोलिंग बूथ के बाहर किसी भी राजनीतिक पार्टी के 2 टेबल नहीं लग सकेंगे।
 
बूथ के बाहर सौ मीटर के दायरे में एक राजनीतिक पार्टी का सिर्फ एक ही टेबल लग सकेगा। इसके अलावा एक टेबल पर 2 कुॢसयों से ज्यादा का इस्तेमाल नहीं होगा। अगर किसी पार्टी के कार्यकत्र्ता या सदस्य ऐसा करते पाए जाते हैं तो उस पार्टी के उम्मीदवार के खिलाफ  आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के तहत कार्रवाई की जाएगी। पोलिंग बूथ के बाहर पार्टियों के कार्यकत्र्ताओं और समर्थकों की भीड़ न जुट सके इसलिए टेबल-कुॢसयों की संख्या सीमित किए जाने का फैसला लिया जाएगा। 
 
इसके अलावा संवेदनशील घोषित किए जाने वाले पोङ्क्षलग बूथों की निगरानी सी.सी.टी.वी. कैमरों से की जाएगी। किसी पार्टी को एक पोङ्क्षलग बूथ के बाहर 2  टेबल लगाने हैं तो उन्हें एक टेबल से दूसरे टेबल के बीच न्यूनतम दूरी सौ मीटर की रखनी होगी। टेबल व कुॢसयों की गिनती का रिकॉर्ड भी आयोग अपने पास रखेगा। एक टेबल पर केवल पार्टी का एक ही बैनर व पोस्टर लग सकेगा। 
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You