इंटरनेट यूजर्स के लिए खुशखबरी!

  • इंटरनेट यूजर्स के लिए खुशखबरी!
You Are HereNational
Thursday, February 27, 2014-10:27 AM

बर्सिलोना: यूनिलीवर और इंटरनेटडाटओआरजी मिलकर भारत के ग्रामीण क्षेत्र में इंटरनेट के प्रचलन के विस्तार की संभावनाओं के बारे में अध्ययन करेंगे।युनिलीवर रोजमर्रा के उपभोक्ता सामानों की भारतीय कंपनी हिन्दुस्तान लीवर की मूल कंपनी है, जबकि इंटरनेटडाटओआरजी सोशल साइट फेसबुक के नेतृत्व में विभिन्न संगठनों का एक मंच है। इस पहल के तहत दोनों संगठन देश के ग्रामीण समाज में इंटरनेट की स्वीकृति का गहराई से अध्ययन करेंगे।

इसमें इंटरनेट के बुनियादी ढांचे और उसकी लागत का अध्ययन करने के साथ-साथ यह भी देखा जाएगा कि क्या शिक्षा और सांस्कृतिक कारकों के कारण भी इंटरनेट का प्रसार बाधित होता है। भारत में इंटरनेट की उंची लागत भी इसका इस्तेमाल बढऩे की राह में एक बाधा बतायी जाती है। 

फेसबुक ने कहा, ‘‘इंटरनेट तक लोगों की पहुंच की राह में अड़चनों को कम करने के लिए मिल-जुल कर प्रयास करने की आवश्यकता है। यूनिलीवर और इंटरनेटडाटओआरजी इस भागीदारी के जरिये एक अभियान चला रहे हैं, ताकि इंटरनेट का लाभ दुनिया के उस दो तिहायी आबादी तक भी पहुंचे, जो अभी तक इंटरनेट से नहीं जुड़ पायी है।’’  इंटरनेटडाटओरआरजी के सदस्यों में फेसबुक, एरिक्सन, मीडियाटेक, नोकिया, ओपेरा, क्वालकॉम और सैमसंग शामिल हैं। ये कंपनियां इसकी संस्थापक सदस्य हैं।  विश्व में अभी करीब 5 अरब की आबादी इंटरनेट से नहीं जुड़ी है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You