मोदी को ‘क्लीन चिट’ का आधारहीन प्रचार कर रही है भाजपा: खुर्शीद

  • मोदी को ‘क्लीन चिट’ का आधारहीन प्रचार कर रही है भाजपा: खुर्शीद
You Are HereUttar Pradesh
Tuesday, February 25, 2014-7:12 PM

फर्रुखाबाद: केन्द्रीय विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को गुजरात दंगों के मामले में उच्चतम न्यायालय से क्लीन चिट मिलने का आधारहीन प्रचार कर रही है। अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र फर्रुखाबाद के एकदिवसीय दौरे पर आये खुर्शीद ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा मोदी को उच्चतम न्यायालय द्वारा क्लीन चिट दिये जाने का ढिंढोरा पीटकर आधारहीन प्रचार कर रही है।

सच्चाई यह है कि एक मजिस्ट्रेट ने एक मामले की जांच में साक्ष्यों के अभाव के मद्देनजर मोदी की संलिप्तता नहीं होने की बात कही है। इसका मतलब यह नहीं है कि मोदी के दामन से दंगों के दाग धुल गये हैं। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘दंगाइयों ने रेल की बोगी में आगजनी की, उस समय राज्य का मुख्यमंत्री कौन था। उसके बाद जो दंगे भड़के और निरीह लोगों की जान गयीं वे किसके कार्यकाल में गयीं। जो व्यक्ति सत्ता और शासन में रहकर दंगाइयों पर अंकुश नहीं लगा सका वह प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठकर देश की सुरक्षा कैसे कर सकेगा।’’ खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस ने वर्ष 1984 में दिल्ली में हुए सिख विरोधी दंगों में संलिप्तता नहीं होने के बावजूद जिम्मेदारी लेते हुए देश से माफी मांगी।

इतना ही नहीं, उसने उसी सम्प्रदाय के व्यक्तियों को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख बनाया वहीं भाजपा के लोग माफी मांगना तो दूर संवैधानिक जिम्मेदारी तक लेने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविन्द केजरीवाल पर भी निशाना साधते हुए कहा कि न्यायिक समीक्षा के बगैर किसी को चोर और भ्रष्टाचारी ठहराना न्याय का खुला उपहास है। आप पार्टी ऐसा ही कर रही है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You