ब्रक्कपुरी तेजाब कांड: मां, बेटे और बहू को उम्रकैद

  • ब्रक्कपुरी तेजाब कांड: मां, बेटे और बहू को उम्रकैद
You Are HereNational
Wednesday, February 26, 2014-1:13 PM

मेरठ: शहर के ब्रक्कपुरी क्षेत्र में आठ साल पहले हुए तेजाबकांड में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश-2 राहुल कुमार कात्यान ने आरोपी उसकी पत्नी और मां को आजीवन कारावास और 20-20 हजार जुर्माने की सजा सुनाई है।

बुधवार को पुलिस ने बताया कि सोनू शर्मा पुत्री मंगलसैन शर्मा ने एक अगस्त 2005 को थाना ब्रक्कपुरी में दी तहरीर में आरोप लगाया था कि वह ,उसकी मां निर्मला,भाभी ज्योति, उनकी पुत्री स्वाति, पायल तथा पिता मंगलसैन अपने मकान की छत पर सो रहे थे। तभी वहां बुआ लक्ष्मी अपने पुत्र अमित और बहू शर्मिष्ठा के साथ आई और कांच की बोतलों में भरा तेजाब उन सभी पर उड़ेल दिया। इससे सभी लोग झुलस गए।
    
आरोप के अनुसार अस्पताल में उपचार के दौरान ज्योति की मौत हो गई और उसकी दोनों पुत्रियां स्वाति और पायल बुरी तरह झुलस गई। अपने मृत्युपूर्व बयान में ज्योति ने आरोपियों द्वारा तेजाब डालने की बात कही थी। इस मामले में अभियोजन पक्ष की तरफ से सरकारी वकील सिराजुद्दीन अलवी ने मुख्य पीड़ितों समेत कुल 14 गवाह अदालत में पेश किये। पत्रावली पर उपलब्ध साक्ष्य एवं गवाहों के बयान के आधार पर मंगलवार शाम अदालत ने तीनों आरोपियों अमित, लक्ष्मी देवी एवं शर्मिष्ठा को दोषी पाते हुए सजा सुना दी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You