कुछ लोग समाज को लड़ाने में लगे रहते हैं: अखिलेश

  • कुछ लोग समाज को लड़ाने में लगे रहते हैं: अखिलेश
You Are HereUttar Pradesh
Wednesday, February 26, 2014-7:19 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) या उससे जुडे संगठनों का नाम लिये बगैर आज यहां कहा कि हिन्दू मुसलमानों को लड़ाने वाली ताकतें मौका पाते ही सक्रिय हो उठती हैं। यादव अपने सरकारी आवास पर मौलाना आजाद अवार्ड वितरण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। यादव ने कहा कि हिन्दू मुसलमानों को लड़ाने वाली ताकतें आजादी के पहले से ही मौजूद हैं। सन् 1857 में आजादी की लड़ाई हिन्दू मुसलमानों ने मिलकर लड़ी थी लेकिन बाद में दोनों में अंग्रेजों ने फूट डाल दी।

उन्होंने कहा कि फूट डालने वाली ताकतें अभी भी हैं उनसे सावधान रहने की जरूरत है। इस सम्बन्ध में उन्होंने झांसी की घटना की जिक्र किया जहां एक मन्दिर परिसर में हिन्दू मुसलमान दोनों रहते हैं। वहां तनाव फैलाने के लिए भाजपा के एक सांसद गये थे जिन्हें हिरासत में लेकर दिल्ली वापस कर दिया गया था। वहां विहिप के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने भी जाने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी मुसलमानों के लिए लाभकारी योजनाओं में 20 फीसदी आरक्षण दे रही है।इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने बताया कि मुख्यमंत्री ने गत 22 अप्रैल को प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर मुसलमानों को पिछड़ा घोषित करते हुए 13.5 फीसदी आरक्षण दिये जाने की मांग की है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You