अनोखी तरकीबों से की जा रही सोने की तस्करी

  • अनोखी तरकीबों से की जा रही सोने की तस्करी
You Are HereNational
Thursday, February 27, 2014-1:42 AM
नई दिल्ली(कुमार गजेन्द्र): इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आजकल विदेशों से सोने की तस्करी का प्रचलन जोरों पर है। डीआरआई और दिल्ली पुलिस एयरपोर्ट पर लगातार सोने की बड़ी खेप पकडऩे में लगी है।
 
शनिवार को भी पुलिस और डीआरआई की संयुक्त टीम ने तीन लोगों को गिरफ्तार उनसे करीब 6 करोड़ रुपए मूल्य का सोना पकड़ा। आरोपियों में से दो लोग श्रीलंका के रहने वाले हैं, जबकि एक केरला का निवासी है। आरोपियों ने सोने की खेप लाने के लिए भी नई तकनीक का इस्तेमाल किया था। इस बार इन्होंने पूरे सूटकेस के अंदर ही सोने की प्लेट बना कर लगा दी थी। 
 
पुलिस के मुताबिक डीआरआई की टीम को सूचना मिली थी कि शुक्रवार को सिंगापुर से आने वाली एक फ्लाइट में भारी मात्रा में सोना तस्करी कर लाया जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने दुबई से आई एक फ्लाइट को सर्च करना शुरू किया।
 
पुलिस ने सूचना के आधार पर केरला के रहने वाले बशीर अब्दुल्ला को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन सर्च करने पर उसके पास पुलिस को कुछ नहीं मिला। वह केवल एक बैग लिए हुए था। पुलिस ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह दुबई से सोना तो लेकर आया था, लेकिन उसने बैग एयरपोर्ट से पहले ही किसी व्यक्ति को दे दिया। 
 
पुलिस को अब्दुल्ला की बात पर शक हुआ, उससे एक बार फिर पूछताछ की गई तो वह टूट गया। उसने बताया कि उसके पास मौजूद सूटकेस विशेष रूप से तैयार किया गया है। सूटकेस के अंदर सोने की एक हैवी प्लेट लगाई गई है।  
 
पुलिस ने जब सूटकेस की ऊपरी परत उतारी तो उसके अंदर फाइबर की प्लेट के नीचे सोने की प्लेट मिल गई। इसकी कीमत 30 लाख रुपए से अधिक थी। अब्दुल्ला ने पुलिस को यह भी बताया कि उसकी तरह ही दो और लोग सोना लेकर आ रहे हैं। 
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You