लोजपा से गठबंधन के लिए भाजपा के तीन नेता मिले पासवान से

  • लोजपा से गठबंधन के लिए भाजपा के तीन नेता मिले पासवान से
You Are HereNational
Thursday, February 27, 2014-3:43 PM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी(लोजपा) के साथ गठबंधन को परवान चढाने के प्रयासों के तहत भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के बिहार से जुडे तीन नेताओं ने आज यहां लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान से मुलाकात की। भाजपा महासचिव राजीव प्रताप रूडी, राज्यसभा में पार्टी के उप नेता रविशंकर प्रसाद और राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने पासवान से यहां उनके निवास पर मुलाकात कर लगभग पौने घंटे तक गठबंधन की बारीकियों पर चर्चा की।

मुलाकात के बाद प्रसाद ने कहा कि हम पासवान के साथ बात करने आये थे और बातचीत अच्छी रही है। हम उनके साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार में कार कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि बातचीत के बारे में विस्तार से जानकारी हम आपको बाद में देंगे। सूत्रों के अनुसार पासवान की अब भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह के साथ बैठक हो सकती है। पासवान ने कल अपनी पार्टी के संसदीय दल की बैठक के बाद कांग्रेस और राजद से गठबंधन टूटने तथा चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन के संकेत दिए थे। संसदीय दल ने पासवान को लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन करने के लिए अधिकृत किया है।

सूत्रों के अनुसार दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर मौटे तौर पर सहमति बन गई है और अब वरिष्ठ नेताओं की बैठकों में इस पर मुहर लगना बाकी है। भाजपा लोजपा के साथ गठबंधन कर पासवान समुदाय के साथ जहां बिहार की दलित वोटों को साधने में जुटी है वहीं लोजपा की नजर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की लहर के सहारे अपनी नैया पार लगाने की है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You