कांग्रेस सभी लोकसभा क्षेत्रों में सात दिवसीय पदयात्रा आयोजित करेगी

  • कांग्रेस सभी लोकसभा क्षेत्रों में सात दिवसीय पदयात्रा आयोजित करेगी
You Are HereNational
Thursday, February 27, 2014-7:11 PM
नई दिल्ली : लोकसभा चुनावों से पहले जमीनी स्तर तक जनता तक पहुंच बनाने के प्रयास के तहत कांग्रेस ने आम चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा से पहले सभी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में सात दिवसीय पदयात्रा आयोजित करने का निर्णय किया है । आम चुनाव अप्रैल मई महीने में निर्धारित हैं । 
 
 पार्टी सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज यहां हुई पार्टी कांग्रेस प्रचार समिति की बैठक में यह मुद्दा उठा था । पार्टी ने दो हजार से ज्यादा की आबादी वाले सभी गांवों के साथ साथ स्थानीय हाटों, साप्तिाहिक बाजारों और कस्बाई क्षेत्रों को इस कार्यक्रम के दायरे में रखने का निर्णय किया है । 
 
 इसके पीछे विचार ग्राम चौपालों, समूहिक बैठकों और सार्वजनिक रैलियों के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाने का है । इन कार्यक्रमों में संबंधित क्षेत्र के प्रमुख समुदाय के नेताओं को शामिल करना है । सात दिनों की इस पदयात्रा के दौरान पार्टी के नेता प्रतिदिन दस से पंद्रह किलोमीटर की दूरी तय करेंगे ।  
 
 रैलियों में पार्टी की ओर से संप्रग सरकार की उपलब्धियों को बताने वाला एक पेज के पर्चे भी वितरित किये जायेंगे । केन्द्रीय नेतृत्व की ओर से संबंधित प्रदेश कांग्रेस प्रमुखों और राज्यों के प्रभारी महासचिवों को इस बारे में पत्र भेज दिया गया है । पद यात्रा के कार्यक्रम एक सप्ताह के अंदर शुरू होने की उम्मीद है । 
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You