दो हफ्तो में सुधार गृहों पर विस्तृत योजना सौंपे: नजीब जंग

  • दो हफ्तो में सुधार गृहों पर विस्तृत योजना सौंपे: नजीब जंग
You Are HereNational
Thursday, February 27, 2014-9:27 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग ने आज राज्य सरकार को निर्देश दिया कि वह शहर में चलाए गए किशोर सुधार गृहों के प्रबंधन में सुधार पर दो हफ्ते के भीतर एक विस्तृत योजना सौंपे। किशोर सुधार गृहों के संचालन की समीक्षा करते हुए जंग ने वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे योजना तैयार करते वक्त सुधार गृहों में रहने वालों की सुरक्षा, आधारभूत संरचना एवं उन्हें दी जाने वाली अन्य सुविधाओं पर ध्यान दें।

योजना तैयार करने के लिए जंग ने प्रधान सचिव (सामाजिक कल्याण), सचिव (लोक निर्माण विभाग), उप-राज्यपाल के विशेष सचिव एवं दिल्ली पुलिस के संबंधित उपायुक्त की सदस्यता वाली एक समिति गठित कर दी। बैठक में प्रधान सचिव (कानून एवं न्याय) और मध्य क्षेत्र तथा उत्तरी क्षेत्र के संयुक्त पुलिस आयुक्त सहित सभी संबंधित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

उप-राज्यपाल ने सरकार को यह निर्देश ऐसे समय में दिया है जब पिछली 24 फरवरी को उत्तर-पश्चिम दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में स्थित एक किशोर सुधार गृह से 40 से ज्यादा किशोर भाग गए थे। भागने से पहले उन्होंने सुधार गृह में काफी तोडफ़ोड़ मचाई थी और हंगामा किया था। यह घटना उस वक्त हुई थी जब अधिकारी दो किशोर अपराधियों को मजनु का टीला स्थित सुधार गृह में ले जा रहे थे। हिंसा और पथराव के बीच 40 से ज्यादा किशोर भागने में कामयाब हो गए थे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You