वीकैंड बिगाड़ेगी बिजली कटौती

  • वीकैंड बिगाड़ेगी बिजली कटौती
You Are HereNational
Friday, February 28, 2014-1:44 AM
नई दिल्ली : दिल्ली में बिजली के तमाम तरह के उपकरणों और बिजली सब-स्टेशन की मरम्मत के कारण वीकैंड यानी शुक्रवार और शनिवार को राजधानी के तमाम इलाकों में 4 से 6 घंटे की बिजली कटौती होगी। कटौती से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली ट्रांस्को लिमिटेड (डी.टी.एल.) ने कटौती का कारण गर्मियों के लिए की जा रही अभी से बिजली की तैयारी बताया है।
 
डी.टी.एल. ने बताया कि बिजली के तमाम तरह के उपकरणों और 220 के.वी. के बिजली सब-स्टेशन की मुरम्मत की जानी है जिसके कारण 2 दिन 4 से 6 घंटे कुछ इलाकों में बत्ती गुल रहेगी। 
 
उधर 70 फीसदी दिल्ली में बिजली सप्लाई करने वाली प्रमुख निजी बिजली कंपनी बी.एस.ई.एस. दावा कर रही है कि दिल्ली के लोगों को गर्मियों में 24 घंटे बिना बाधा के बिजली मिलती रहे, इसलिए इन दिनों तमाम इलाकों में बिजली के उपकरणों और बिजली घरों में मरम्मत का काम चल रहा है। ट्रांसफॉर्मरों के तेल की जांच कर उन्हें गर्मियोंं के लिए तैयार किया जा रहा है।
 
पूर्वी दिल्ली में बिजली सप्लाई करने का काम बी.एस.ई.एस. यमुना पॉवर लिमिटेड (बी.वाई.पी.एल.) के पास है। यहां के सभी इलाकों और मध्य दिल्ली के भी कुछ इलाकों में बी.वाई.पी.एल. ही बिजली का वितरण करता है। पिछले अढ़ाई सप्ताह से यमुनापार यानी (पूर्वी दिल्ली) के अधिकांश इलाकों में 5 से 6 घंटे तक बत्ती गुल हो रही है जिससे लोग परेशान हैं। 
 
डी.टी.एल. रोजाना उन इलाकों की नाम के साथ जानकारी दे रहा है जिनमें 4 से 6 घंटे तक की कटौती की जानी है। गुरुवार के बाद अब शुक्रवार और शनिवार  भी दर्जनों इलाकों में बिजली कटौती की जाएगी। बिजली की अधिकतम मांग कम होने के बावजूद बेमतलब कटौती किए जाने से लोग बेहाल हैं। 
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You