GOOGLE सर्च में भी छाया मोदी v/s राहुल, केजरीवाल

  • GOOGLE सर्च में भी छाया मोदी v/s राहुल, केजरीवाल
You Are HereNational
Friday, February 28, 2014-12:56 PM

नई दिल्ली: जैसे ही देश आम चुनावों की ओर अग्रसर हो रहा है वैसे ही गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी, ‘आप’ के अरविन्द केजरीवाल तथा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ऑनलाइन सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले राजनेता बन गए हैं।

गूगल ट्रैंड्स के अनुसार फरवरी माह में अभी तक 0 से 100 तक के स्केल पर मोदी ने 65, केजरीवाल ने 52 तथा राहुल ने 41 प्वाइंट्स हासिल किए हैं। इस वर्ष जनवरी माह में केजरीवाल 72 प्वाइंट्स लेकर राहुल (64 प्वाइंट) तथा मोदी (56 प्वाइंट) को पछाड़े हुए थे। गूगल द्वारा जारी एक वक्तव्य के अनुसार 2014 के लोकसभा चुनावों के लिए ये 3 नेता राष्ट्रीय राजनीतिक दृश्य को प्रभावित कर रहे हैं।

दिलचस्प बात यह है कि प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी की तुलना में मोदी को 3 गुणा ज्यादा सर्च किया गया। ये चुनाव इसलिए भी अनूठे होंगे क्योंकि अब यह त्रिकोणीय मुकाबला मोदी, राहुल तथा केजरीवाल के मध्य चल रहा है। राहुल की उम्र जानने के लिए सबसे ज्यादा सर्च हुई।

दूसरे स्थान पर अखिलेश यादव, तीसरे पर प्रियंका वाड्रा, चौथे पर सचिन पायलट, 5वें पर ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा छठे स्थान पर नवीन जिंदल का नाम आता है। अन्यों में सुप्रिया सुले, प्रिया दत्त, मिलिंद देवड़ा तथा दुष्यंत सिंह के नाम शामिल हैं। वहीं मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, शरद पवार, लाल कृष्ण अडवानी, मुलायम सिंह यादव तथा लालू प्रसाद यादव को भी कई बार पिछले 3 माह में सर्च किया गया।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You