लखनऊ में मोदी, इलाहाबाद में मुलायम तो कानपुर में गरजेंगे केजरीवाल

  • लखनऊ में मोदी, इलाहाबाद में मुलायम तो कानपुर में गरजेंगे केजरीवाल
You Are HereUttar Pradesh
Friday, February 28, 2014-12:20 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजनीति में आगामी दो मार्च काफी गहमा गहमी रखने वाला दिन होगा। ऐसे में यूपी का सियासी पारा चढ़ा हुआ होगा तो कोई बड़ी बात नहीं होगी। क्योंकि इस दिन जहां राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्री मोदी की रैली है। वहीं कानपुर में हाल ही में सत्ता का स्वाद चखकर छोड़ चुके आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की रैली होगी। इसी कड़ी में दो मार्च को ही इलाहाबाद में समाजवादी पार्टी की ‘देश बचाओ-देश बनाओ’ रैली होगी।

गौरतलब है कि केंद्र की सत्ता को हासिल करने का ख्वाब संजोए बैठी भाजपा काफी अर्से पहले ही गुजरात के मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बना कर कई जिलों में रैलियां कर चुकी है। दो मार्च को होने वाली विजय शंखनाद रैली उन्ही में से एक है, जिसकी घोषणा भाजपा ने बहुत पहले कर दी थी। घोषणा के बाद से ही पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ता ने बड़े पैमाने में रैली को सफल बनाने के लिए हर प्रयास शुरू कर दिए थे। पार्टी कार्यकर्ताओं का टी स्टाल, बाइक रैली, जनसम्र्पक, बैठक और घर-घर निमंत्रण देने का कार्यक्रम अब अंमित दौर पर पहुंच चुका है। पार्टी नेता रैली से जुड़ी करीब-करीब सारी तैयारियों को पूरा कर चुके हैं। वहीं समाजवादी पार्टी ने भी रैलियों की तैयारियां शुरू कर दी है। सपा प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी के मुताबिक पार्टी की अगली रैली आगामी 2 मार्च को इलाहाबाद में होगी। इस रैली को सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव तथा प्रदेश अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव संबोधित करेंगे। रैली के सफल आयोजन के लिए सपा सांसद व राष्ट्रीय महासचिव कुंवर रेवती रमण सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिनके नेतृत्व में सपा कार्यकत्ताओं ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

गौरतलब है कि इसके पूर्व 21 नवंबर को मुलायम बरेली में जबकि मोदी आगरा में रैली कर चुके हैं। 20 दिसम्बर को मोदी ने वाराणसी में व मुलायम ने बदायूं में रैली को सम्बोधित किया था। जबकि 23 जनवरी को गोरखपुर में मोदी की और वाराणसी में मुलायम की रैली हो चुकी है। ऐसे में आप कार्यकर्ता भी पीछे नहीं है। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की दो मार्च को कानपुर में होने वाली रैली के लिए आप कार्यकर्ताओं ने ताकत झोंकनी शुरू कर दी है। कार्यकर्ता बैठक कर और ‘झाडू चलाओं बेईमान भगाओ’ यात्रा के जरिए रैली में भारी भरकम भीड़ ले जाने की योजना बना रहे है। आप कार्यकर्ता रैली को सफल बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं। पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि कानपुर में केजरीवाल की रैली हर मायने में सफल रहेगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You