फिर इतिहास भूले मोदी, अब भगत सिंह को भेजा अंडेमान जेल!

  • फिर इतिहास भूले मोदी, अब भगत सिंह को भेजा अंडेमान जेल!
You Are HereNational
Friday, February 28, 2014-1:34 PM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी एक बार फिर इतिहास की गतल जानकारी के चलते चर्चा में हैं। इस बार मोदी ने अपने भाषण में शहीद भगत सिंह के बारे में गलत बोलकर एक बार फिर अपने विरोधियों को अपने खिलाफ बोलने का एक मुद्दा दे दिया है।

मोदी बुधवार को गांधीनगर में ई-नगर प्रोजेक्ट के उद्घाटन समारोह के दौरान 2022 में भारत के विजन पर चर्चा कर के दौरान जब शहीदों का जिक्र किया, तो पहले महात्मा गांधी के योगदान के बारे में बताया और फिर क्रांतिकारियों को याद करने लगे। मोदी ने इसी दौरान कह दिया कि शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु ने लंबा वक्त अंडेमान की जेल में बिताया था।

मोदी ने कहा, 'भगत सिंह और उनके दोस्तों के जिक्र से ही हमारे रौंगटे खड़े हो जाते हैं। ये लोग जेलों में क्यों गए? आखिर क्यों उन्हें अंडेमान-निकोबार में वक्त बिताना पड़ा था?'

मोदी के इस भाषण ने एक बार फिर उन्हें सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया है। आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है कि मोदी को मान लेना चाहिए कि उन्हें भारतीय इतिहास और आजादी की लड़ाई के बारे में कुछ भी पता नहीं है।

गौरतब है कि मोदी पर पहले भी कई बार इतिहास की गलत जानकारी और गलत आंकडे़ पेश करने के आरोप लग चुके हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You