छत्तीसगढ़: नक्सली हमले में 6 जवान शहीद, 4 घायल

  • छत्तीसगढ़: नक्सली हमले में 6 जवान शहीद, 4 घायल
You Are HereNational
Friday, February 28, 2014-3:28 PM

जगदलपुर (छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में शुक्रवार सुबह हुए नक्सली हमले में पुलिस के छह जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हुए हैं। घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, दंतेवाड़ा स्थित कुंआकोंडा से बचेली के बीच सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है, जिसकी सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। कुंआकोंडा के थानेदार विवेक शुक्ला अपने 12 सहयोगियों के साथ तीन मोटर साइकिल पर सवार होकर निर्माण स्थल की ओर रवाना हुए थे।

 

पुलिसकर्मियों के कुआंकोंडा और बचेली के बीच स्थित खूटपार गांव के नजदीक पहुंचने पर जंगल में पहले से घात लगाए नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी, जिस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। लगभग एक घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद नक्सली घने जंगल और पहाडिय़ों की आड़ लेकर भाग गए। मुठभेड़ में छह जवान शहीद हो गए हैं और चार घायल हुए हैं।

 

शहीद जवानों के शव एवं घायलों को दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय लाया गया है, जहां घायलों का उपचार जारी है। दंतेवाड़ा सहायक पुलिस अधीक्षक एस.आर. भगत ने जवानों की शहादत एवं घायल होने की पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों की तलाश में पुलिस की टीमें नक्सलियों के संदिग्ध ठिकानों की ओर रवाना कर दी गई हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You