आतंकवाद के प्रति हर सेकेण्ड रहना होगा अलर्ट: राष्ट्रपति

  • आतंकवाद के प्रति हर सेकेण्ड रहना होगा अलर्ट: राष्ट्रपति
You Are HereNational
Friday, February 28, 2014-8:53 PM

नई दिल्ली: अर्धसैनिक बलों से आगामी आम चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से सुनिश्चित करने के हरसंभव प्रयास करने पर जोर देते हुए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज कहा कि किसी संभावित आतंकी हमले को रोकने के लिए सुरक्षाबलों और खुफिया तंत्र को हर सेकण्ड अलर्ट रहना होगा। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के हीरक जयंती समारोह में मुखर्जी ने कहा कि आतंकवाद के खतरे ने दुनिया के कई देशों को पीड़ित किया है विशेषकर भारत विभिन्न आतंकवादी संगठनों के निशाने पर है। शांति को बाधित करने के किसी भी प्रयास या आतंकी हमले को विफल करने के लिए सुरक्षाबलों और खुफिया तंत्र को हर सेकण्ड एलर्ट रहना होगा।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के घातक मंसूबों को हर स्तर पर परास्त करना होगा। उनकी क्रूर और विभाजनकारी योजनाओं से निपटने के लिए बहुस्तरीय रणनीति बनानी होगी। सूचना प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल, बेहतर खुफिया जानकारी एकत्र करना और जनता से अधिक सहयोग लेना इस लिहाज से महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव आने वाले हैं। ऐसे में सीआरपीएफ को यह सुनिश्चित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने होंगे कि शांतिपूर्ण माहौल में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव हों।

छत्तीसगढ में हाल ही में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्वक निपटने में सीआरपीएफ के अधिकारियों और जवानों की भूमिका की सराहना करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि आने वाले कुछ वर्ष महत्वपूर्ण होंगे। सीआरपीएफ को जनता के दिलों को जीतना होगा और गड़बड़ी वाले इलाकों में पूर्णतया सामान्य स्थिति बहाल करनी होगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You