सोमनाथ भारती मामले में दिल्ली पुलिस को क्लीनचिट

  • सोमनाथ भारती मामले में दिल्ली पुलिस को क्लीनचिट
You Are HereNational
Saturday, March 01, 2014-12:42 AM
नई दिल्ली(ताहिर सिद्दीकी): दिल्ली के खिड़की एक्सटेंशन इलाके में दिल्ली के पूर्व विधि मंत्री सोमनाथ भारती के छापे मामले में दिल्ली पुलिस को क्लीनचिट दे दी गई है। 
 
उपराज्यपाल नजीब जंग के आदेश देने के बाद युगांडा की महिलाओं के खिलाफ भारती के नेतृत्व में मध्यरात्रि में की गई छापेमारी और पुलिस पर लगाए गए आरोप की जांच सेवानिवृत्त अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश बी.एल. गर्ग को सौंपी गई थी। जांच में प्रथम दृष्टया मालवीय नगर पुलिस को क्लीनचिट देते हुए पूर्व विधि मंत्री पर दोषारोपण किया गया है। गर्ग की अगुवाई में जांच करने वाली कमेटी ने अपनी रिपोर्ट उपराज्यपाल को सौंप दी है।
 
उपराज्यपाल ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार के गृह विभाग को जांच रिपोर्ट भेजकर जरूरी कदम उठाने को कहा है। जांच रिपोर्ट आम आदमी पार्टी (आप) के लिए बड़ा झटका है क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारती का जोरदार बचाव किया था। 
 

केजरीवाल पुलिसकर्मियों को दोषी मानते हुए धरने पर बैठ गए थे। इस पर उपराज्यपाल ने पिछले महीने हुई इस घटना की जांच का आदेश दिया था। इस घटना में दक्षिणी दिल्ली के खिड़की एक्सटेंशन में कुछ अफ्रीकी निवासियों पर छापेमारी कर रहे लोगों के एक समूह का  नेतृत्व भारती कर रहे थे। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You