'AAP' को विदेश से चंदा मिलने का मामला: अदालत 12 मार्च को जनहित याचिका पर करेगी सुनवाई

  • 'AAP' को विदेश से चंदा मिलने का मामला: अदालत 12 मार्च को जनहित याचिका पर करेगी सुनवाई
You Are HereNational
Saturday, March 01, 2014-8:42 AM

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने उस जनहित याचिका पर सुनवाई की तारीख 12 मार्च को निर्धारित कर दी जिसमें आम आदमी पार्टी और उसके संस्थापक सदस्यों के खिलाफ इस आधार पर आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की गई है कि पार्टी को कथित तौर पर विभिन्न कानूनों का उल्लंघन करते हुए विदेश से धन मिले।

न्यायमूर्ति प्रदीप नंदराजोग और न्यायमूर्ति जयंत नाथ की पीठ ने कहा, ‘‘प्रतिवादी पार्टी (आम आदमी पार्टी) द्वारा दायर जवाबी हलफनामा रजिस्ट्री में कुछ आपत्तियों की वजह से रिकॉर्ड में नहीं है।’’अदालत ने याचिकाकर्ता एम एल शर्मा से आप के जवाब पर प्रत्युत्तर दाखिल करने को कहा। आप का जवाब रिकॉर्ड में नहीं आया है।

आप ने अपने जवाब में कहा है कि उसने विदेश से धन हासिल करने में किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया है। उसने कहा कि पार्टी को सिर्फ भारतीय नागरिकों से 30 करोड़ रूपए चंदा मिला जिसमें से 8.5 करोड़ रूपए प्रवासी भारतीयों से मिले।

आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज कुमार गुप्ता द्वारा दायर हलफनामा में कहा गया है, ‘‘यह एकमात्र पार्टी है जिसके सारे वित्तीय रिकॉर्ड और प्रत्येक चंदा देने वाले का नाम उसकी वेबसाइट पर सार्वजनिक है।’’उन्होंने जनहित याचिका को खारिज करने की मांग की है।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You