देश भर में हो सकते हैै कर्इ जगह धमाके!

  • देश भर में हो सकते हैै कर्इ जगह धमाके!
You Are HereNational
Saturday, March 01, 2014-1:41 PM

जोधपुर: आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन लोकसभा चुनाव में राजस्थान सहित कई जगहों पर धमाके करने की तैयारी कर रहा है। साजिश का कारण माना जा रहा है कि आई.एम. ने राजस्थान में कई स्थानों पर स्लीपर सेल खोले हैं। ये खुलासा आई.एम. के आतंकी यासीन भटकल व अरशदुल्लाह ने ए.टी.एस. और एन.आई.ए. के समक्ष किया था। इसे गंभीरता से लेते हुए हाल में गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी किया है। इसके बाद सुरक्षा व खुफिया एजैंसियां चौकस हो गई हैं।

मानव बम प्रयोग व बंधक बनाने की आशंका : आई.एम. की चुनाव के दौरान बम धमाके करने के अलावा मानव बम बनाने, बड़े लोगों को बंधक बनाने, चुनावी रैलियों में धमाके करने की योजना है। आई.एम. की इस साजिश के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. की योजना बताई जा रही है।

यासीन के पकड़े जाने के बाद इस आतंकी समूह के अन्य गुर्गे सक्रिय रूप से इस साजिश को अंजाम देने में जुटे हैं लेकिन सुरक्षा एजैंसियों की सख्ती के कारण ये राजस्थान सहित महाराष्ट्र में बनाए गए अपने स्लीपर सेल में सिमी के कार्यकत्र्ताओं के साथ सक्रिय बताए जा रहे हैं। आई.एम. के गुर्गे बिहार के समस्तीपुर का मो. तहसीन अख्तर उर्फ  मोनू व कर्नाटक में मैंगलोर निवासी वकास उर्फ अहमद लम्बे समय से गायब है। इसके चलते उनके साजिश को अंजाम देने की आशंका है। एन.आई.ए. व ए.टी.एस. को इनकी तलाश है। वे बौद्धगया और पटना ब्लास्ट के आरोपी हैं।

राजस्थान बॉर्डर पर आई.एस.आई. की नजर : प. राजस्थान की अंतर्राष्ट्रीय सरहद पर ज्यादा खतरा है। चुनाव के दौरान आई.एस.आई. यहां से घुसपैठ, हथियार, जाली नोट व ड्रग्स की तस्करी करवा सकती है। चुनाव के लिए बी.एस.एफ . की 4-5 कम्पनियों को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भेजा जाएगा। राजस्थान सीमांत के आई.जी. पी.सी. मीणा का कहना है कि बी.एस.एफ. के पास पर्याप्त ट्रूप्स मौजूद हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You