बसपा के साथ है मुसलमानों का झुकाव: जमात-ए-इस्लामी

  • बसपा के साथ है मुसलमानों का झुकाव: जमात-ए-इस्लामी
You Are HereNational
Saturday, March 01, 2014-5:47 PM

नई दिल्ली: देश के प्रमुख मुस्लिम संगठन जमात-ए-इस्लामी हिंद ने आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा)के समर्थन का संकेत देते हुए आज कहा कि राज्य में मुस्लिम समुदाय का झुकाव मायावती की पार्टी की ओर हो गया है। जमात के प्रमुख मौलाना जलालुद्दीन उमरी ने आज यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में कांग्रेस से पहले ही मुस्लिम नाराज थे और मुजफ्फरनगर दंगे के बाद समाजवादी पार्टी से भी मुस्लिम समुदाय दूर हो गया है।

हमारे पास जो जानकारी आई है उसके मुताबिक राज्य में मुसलमानों का झुकाव तेजी से बसपा की ओर बढ़ गया है।’’ उन्होंने बसपा या किसी भी पार्टी को समर्थन करने के बारे में फिलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं किया, हालांकि उन्होंने कहा, ‘‘हम गैर भाजपा और गैर कांग्रेस विकल्प पर जोर देते हैं। हम चाहते हैं कि जहां भी कोई धर्मनिरपेक्ष पार्टी इन दोनों को हराने की स्थिति में है, उसका मुसलमानों को साथ देना चाहिए।’’ जमात ने 15 सूत्री एक ‘जन घोषणा पत्र’ भी पेश किया है।

उमरी ने कहा कि देश की जो भी धर्मनिरपेक्ष पार्टियां इसको स्वीकार करेंगी उनका आगामी चुनाव में जमात समर्थन करेगी। इस ‘जन घोषणा पत्र’ में जमात ने पुलिस बल में अल्पसंख्यकों को 25 फीसदी प्रतिनिधित्व देने, सच्चर कमेटी और रंगनाथ मिश्रा आयोग की सिफारिशों पर अमल करने तथा मुस्लिम समुदाय से जुड़े दूसरे अहम बिंदुओं को जगह दी है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You