'आप' की सूची में लेखिका व पूर्व पुलिस अधिकारी

  • 'आप' की सूची में लेखिका व पूर्व पुलिस अधिकारी
You Are HereNational
Saturday, March 01, 2014-8:53 PM

तिरुवनंतपुरम: आम आदमी पार्टी (आप) ने केरल में उपन्यासकार सारा जोसफ और पूर्व आईपीएस अधिकारी अजित जोय को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया है। जोसफ त्रिशूर सीट से लड़ेंगी, जबकि जोय को राजधानी सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट का प्रतिनिधित्व अभी केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री शशि थरूर कर रहे हैं।

आप के प्रदेश समन्वयक मनोज पद्मनाभन ने आईएएनएस से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य इकाई ने राष्ट्रीय नेतृत्व को प्रत्याशियों की सूची भेजी थी जिसमें इन दोनों नामों की मंजूरी मिली है। पद्मनाभन आईटी पेशेवर हैं और कोच्चि में रहते हैं। पद्मनाभन ने कहा, ‘‘इस घड़ी मैं नहीं कह सकता कि हम राज्य की सभी 20 सीटों पर चुनाव लडऩे जा रहे हैं या नहीं।’’

जोसफ (67) जानीमानी उपन्यासकार हैं और मलयालम की सेवानिवृत्त प्रोफेसर हैं। वे महिलाओं के मुद्दों को उठाती रही हैं। उन्हें वर्ष 2003 में उनके उपन्यास ‘आलाहायुदे पेन्माक्काल (ईश्वर और पिता की बेटियां)’ के लिए केंद्र साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा इसी उपन्यास के लिए उन्हें वर्ष 2004 में व्यालार रामवर्मा सम्मान से भी नवाजा जा चुका है। जोय (44) राजधानी के निवासी हैं और 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। पिछले वर्ष नौकरी छोड़कर वे सर्वोच्च न्यायालय में वकालत शुरू की।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You