मोदी के सामने कहीं भी नहीं ठहरते राहुल: कल्याण सिंह

  • मोदी के सामने कहीं भी नहीं ठहरते राहुल: कल्याण सिंह
You Are HereNational
Sunday, March 02, 2014-11:09 AM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राुहल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व के सामने कहीं भी नहीं ठहरते हैं। उन्होंने कहा कि राम विलास पासवान के भाजपा के साथ आने के बाद पूर्व सेनाध्यक्ष वी के सिंह भी भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। तीसरे मोर्चे को फेल फ्रंट बताते हुए उन्होंने कहा कि अकेले मोदी को रोकने में विफल रहने वाले नेता तीसरे मोर्चे के नाम से भानुमती का कुनबा एकत्रित कर रहे हैं। इन नेताओं की कोई नीति अथवा नीयत नहीं है। यह चुनाव से पहले उभरता है तथा चुनाव तक समाप्त हो जाता है।

राजधानी में अपनी पुरानी पार्टी में वापसी की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी के नाम की लहर चल रही है तथा मतदान आने तक यह लहर तूफान में बदल जाएगी जिससे विरोधियों के तम्बू कनात उखड़ जाएंगे। आगामी लोकसभा चुनाव को देश की राजनीति के नजरिए से अहम बताते हुए उन्होंने कहा कि यह देश की राजनीति में टर्निंग प्वाइट साबित होंगे। उन्होंने कहा कि कल तक जो लोग भाजपा की विचारधारा से सहमत नहीं थे। वे भी अब भाजपा की ओर रुख कर रहे हैं। मोदी के बारे में भ्रम पैदा किया जा रहा था जो दूर हुआ है। अब यह स्वीकार किया जा रहा है कि भाजपा ही राष्ट्रवादी पार्टी व नरेन्द्र मोदी राष्ट्रवादी नेता है। उनका कहना था कि किसानों की तबाही तथा नौजवानों की बेरोजगारी कांग्रेस सपा और बसपा को ले डूबेगी। उन्होंने कहा कि देश की जनता के सामने कुशासन और सुशासन का महत्वपूर्ण मुद्दा है। एक तरफ कांग्रेस का कुशासन है तो दूसरी ओर मोदी सुशासन के प्रतीक बनकर उभरे  हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि राष्ट्र इस समय संकट के दौर से गुजर रहा है। जनता को यह तय करना होगा कि ऐसी घड़ी में एक कमजोर सरकार चाहिए अथवा एक मजबूत सरकार। मोदी के नेतृत्व में एनडीए  सरकार बनने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि महंगाई और भ्रष्टाचार दोनों अपने चरम पर है तथा इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। संसद की सदस्यता से भी नैतिकता के आधार पर त्यागपत्र देने की जानकारी देने हुए उन्होंने कहा कि वे देश की सेवा के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं। राम मंदिर के सवाल पर उन्होंने कहा कि राम हर हिन्दू के हृदय में रहते हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मोदी की लहर में मोदी के नेतृत्व व कार्यकर्ताओं के कृतित्व का योगदान है। उन्होंने कहा कि जनक्रान्ति पार्टी का गठन परिस्थितियों के चलते किया गया था।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You