कांग्रेस ने मांगा मोदी की रैलियों पर खर्च का हिसाब

  • कांग्रेस ने मांगा मोदी की रैलियों पर खर्च का हिसाब
You Are HereNational
Sunday, March 02, 2014-1:31 PM

लखनऊ: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश तथा देश के अन्य हिस्सों में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की ‘विजय शंखनाद’ रैलियों पर हुए खर्च का हिसाब मांगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक अखिलेश प्रताप सिंह ने आज यहां कहा ‘‘भाजपा दावा कर रही है कि उसने विजय शंखनाद महारैलियों के आयोजन तथा उनमें आने वाले लोगों को लाने तथा ले जाने, उनको ठहराने और उनके खाने-पीने की व्यवस्था की है। उसे यह भी बताना चािहये कि इस सबके लिए धन कहां से आ रहा है।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा का कहना है कि उसने रैली में आने वाले लोगों को लखनउ लाने के लिये 29 ट्रेनें बुक की हैं। सिर्फ इसी का खर्च करीब पांच करोड़ रुपए होगा। इसी तरह पार्टी पांच हजार बसें, 15 हजार जीपें, तथा खाने, ठहराने इत्यादि का दावा कर रही है। मोटे तौर पर जोड़ें तो पूरा खर्च करीब 40 करोड़ रुपए के आसपास आता है। भाजपा बताए कि वह इतना धन कहां से ला रही है।

सिंह ने कहा ‘‘उत्तर प्रदेश में मोदी की अब तक आठ रैलियां हो चुकी है और प्रति रैली 40 करोड़ रुपए का खर्च मानें तो अब तक 320 करोड़ रुपए व्यय हो चुके हैं। यह और कुछ नहीं बल्कि धनबल का खुला प्रदर्शन और चकाचौध के जरिए लोगों को मूर्ख बनाने की कोशिश है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी की रैलियों में सिर्फ 20 प्रतिशत स्थानीय लोग और कार्यकर्ता शामिल होते हैं। बाकी भीड़ बाहर से लायी जाती है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You