'आप' का UP में खास चुनावी असर नहीं होगा: जेटली

  • 'आप' का UP में खास चुनावी असर नहीं होगा: जेटली
You Are HereNational
Sunday, March 02, 2014-11:01 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा आज उत्तर प्रदेश में अपना अभियान शुरू किए जाने के बीच भाजपा ने कहा कि इसका चुनाव में खास असर होने की संभावना नहीं है। इसके साथ ही पार्टी ने दावा किया कि प्रदेश में मुकाबला उसके, सपा और बसपा के बीच है क्योंकि कांग्रेस ‘‘हाशिए पर’’ है। भाजपा नेता अरूण जेटली ने सपा एवं बसपा के शासन के रिकार्ड को लेकर उनपर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने सपा के शासनकाल को ‘‘विनाशकारी’’ और बसपा के शासनकाल को ‘‘लूट खसोट’’ वाला करार दिया।

जेटली ने एक आलेख में कहा, ‘‘ आम आदमी पार्टी खबरों में रहती है और ध्यान आकृष्ट करती है। इसका उत्तर प्रदेश में चुनावी असर होने की संभावना नहीं है।’’ लोकसभा की 80 सीटें होने के कारण दिल्ली का रास्ता उत्तर प्रदेश से आने का जिक्र करते हुए जेटली ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में चुनावी मुकाबला मुख्य रूप से भाजपा, सपा और बसपा के बीच है।’’ राज्यसभा में विपक्ष के नेता जेटली ने कहा कि 2009 में कांग्रेस ने आश्चर्यजनक रूप से 22 सीटें हासिल की थी लेकिन मौजूदा संकेतों के अनुसार वह हाशिए पर जा रही है।

बसपा एवं सपा के शासन के ‘‘संदेहास्पद’’ रिकार्ड को लेकर हमला बोलते हुए जेटली ने कहा, ‘‘ समाजवादी पार्टी का शासन विनाशकारी है। जब वह सत्ता में होती है तो उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति ध्वस्त हो जाती है। सामाजिक एवं सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया है। उत्तर प्रदेश में कई सांप्रदायिक दंगे हुए हैं।’’ बसपा के बारे में उन्होंने कहा कि उसका ‘‘ट्रैक रिकार्ड लूट खसोट वाला रहा है। उसने निरंकुश शासन चलाया।’’

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You