अंबानी भाइयों के स्विस बैंक के अकाउंट नंबर देकर मुसीबत में फंसे केजरीवाल!

  • अंबानी भाइयों के स्विस बैंक के अकाउंट नंबर देकर मुसीबत में फंसे केजरीवाल!
You Are HereNational
Monday, March 03, 2014-5:29 PM

नई दिल्ली: झाड़ू चलाओ, बेईमान भगाओ रैली में दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी और मुकेश अंबानी को आड़े हाथों लिया। केजरीवाल ने गैस के दामों से जुड़े मुद्दे पर कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज और उसके मालिक का स्विस बैंक में खाता है। अरविंद केजरीवाल ने कहा, "कुछ लोग कहते हैं कि मोदी बहुत अच्छे हैं और देश को बचाएंगे। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आप अंबानी को 4 डॉलर में गैस बेचेंगे या 8 डॉलर में? मैंने पत्र लिखा, लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया।

केजरीवाल ने मोदी को चेतावनी दी कि वह प्रधानमंत्री बनते हैं, तो काला धन वापस लाकर दिखाएं। केजरीवाल ने बताया, जब मैं रेवेन्यू कमिश्नर था, तो मेरे पास एक फाइल आई, जिसमें अंबानी का नंबर था। मैंने वो नंबर नोट कर लिया। मैं आपको अंबानी भाइयों के स्विस बैंक के खाते नंबर दे रहा हूं। ये नंबर हैं 5090160983 और 5090160984।"

अब यहां सवाल उठता है कि जब केजरीवाल सरकारी अफसर थे, तो जाहिर है गोपनीयता का नियम उन पर भी लागू होता होगा। केजरीवाल और दूसरे ऐसे सरकारी अफसरों से उम्मीद की जाती है कि वे गोपनीय चीजों को जाहिर न करें। इसी सवाल पर केजरीवाल अब मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं। उन्होंने ये नंबर किस आधार पर सार्वजनिक किए, क्योंकि इस बीच रिलायंस ने साफ कर दिया है कि ये नंबर अंबानी भाइयों के नहीं हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज का कहना है कि दुनिया के कई मुल्कों में उनके बैंक खाते हैं, लेकिन सभी तय कानूनी प्रक्रिया से संचालित होते हैं और उनका स्विस बैंक में कोई खाता नहीं है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You