मेट्रो में सुरक्षा के लिए यात्रियों का सहारा लेगी सीआईएसएफ

  • मेट्रो में सुरक्षा के लिए यात्रियों का सहारा लेगी सीआईएसएफ
You Are HereNational
Monday, March 03, 2014-11:31 PM

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो मेंं यात्रियों की सुरक्षा को बेेहतर बनाने के लिए सीआईएसएफ ने नियमोंं को लागू करने और यात्रा करनेे वालों को सुरक्षा में सहयोग करने की सीख देने का रास्ता अपनाने का फैसला किया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के गाजियाबाद, नोएडा, गुडग़ांव और फरीदाबाद क्षेत्र में दौडऩे वाली मेट्रो ट्रेनोंं की सुरक्षा की जिम्मेदारी केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की है।

इस पायलट योजना के तहत सीआईएसएफ ने कुछ चुनिंदा कर्मचारियों और अधिकारियोंं का समूह बनाया है जो मेट्रो लाइन के आठ स्टेशनोंं पर घूमकर यात्रियों से बातचीत करेंगे। वह यात्रियों को उनकी सुरक्षा से संबंधित कुछ जरूरी नियमोंं जैसे जामा-तलाशी और प्लेटफॉर्म के नियमोंं के पालन के संंबंध मेंं बताएंंगे।

सीआईएसएफ महानिदेशक अरविन्द रंंजन ने पीटीआई को बताया, ‘‘दिल्ली मेट्रो में अच्छी यात्रा के लिए हमने नियमोंं को लागू करने और यात्रियों की सुविधाओं को सुधारने का दोहरा कदम उठाया है। हमने फिलहाल इसके लिए आठ मेट्रो स्टेशनोंं को चुना है जहांं हमारे अधिकारी यात्रियों से उनकी सुरक्षा की खातिर नियमों का पालन करने कर अनुरोध करेंगे।’’ इस पायलट योजना के तहत जिन आठ स्टेशनों को चुना गया है वे हैं द्वारका सेक्टर-8, 12,13 और 14, यमुना बैंक, सिविल लाइंस, विधानसभा और रेस कोर्स रोड।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You