चोरी करने जाते थे हवाई जहाज से हुए गिरफ्तार

  • चोरी करने जाते थे हवाई जहाज से हुए गिरफ्तार
You Are HereNational
Tuesday, March 04, 2014-12:03 AM
 नई दिल्ली : दक्षिण जिला के एसटीएफ  ने एक ऐसे गिरोह के 2 कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली से मुंबई व बेंगलुर चोरी करने के लिए हवाई जहाज से जाते थे। इतना ही नहीं, इन जगहों पर जाकर वे पांच सितारा होटलों में ठहरते थे और  चोरी करने के बाद वापस दिल्ली लौट आते थे।
 
उपायुक्त दक्षिणी जिला बीएस जायसवाल के मुताबिक पकड़े गए इन हाइप्रोफ ाइल बदमाशों के नाम खुर्शीद खान व वाहिद मलिक उर्फ वासु है। एसटीएफ के प्रभारी राजेंद्र सिंह की टीम ने दोनों को वसंत कुंज से गिरफ्तार किया। इनमें खुर्शीद साहिबाबाद व वाहिद जाफराबाद का रहने वाला है। इनके पास से चोरी के करीब पांच लाख के जेवरात, आधा दर्जन ब्रांडेड विदेशी घडिय़ां, बढिय़ा क्वालिटी की पिस्टल, लूटी गई होंडा सिटी कार व बाइक बरामद की गई है। इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने दिल्ली, मुंबई, बेंगलुर व जयपुर में हुई डकैती, हत्या के प्रयास, कार जेकिंग व चोरी के डेढ़ दर्जन मामलों को सुलझाने का दावा किया है। 
 
दोनों ने दो साल पूर्व अपने साथियों के साथ गाजीपुर में डकैती डाल 25 लाख लूट लिए थे। विवेक विहार में इन्होंने लूटपाट के दौरान एक शख्स को गोली मार दी थी। यशवंत नगर, बेंगलुर में इनके खिलाफ  चोरी के सात मामले दर्ज हैं।जयपुर में होंडा सिटी कार से गए थे चोरी करनेवारदात को अंजाम देने के लिए दोनों होंडा सिटी कार रखते थे।
 
कुछ हफ्ते पूर्व दोनों कार से चोरी करने जयपुर गए थे। वहां एक घर में चोरी करने के बाद दोनों ने एक पेट्रोल पंप पर रुककर कार में पेट्रोल डलवाया था और पैसा देने के लिए चोरी किए हुए क्रेडिट कार्ड का प्रयोग किया था। लेकिन पैसा कटते ही कार्ड धारक को एसएमएस के जरिए इसका पता लग गया और पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी में कार व दोनों की तस्वीरें कैद हो गई थी। जिसे जयपुर के वैशाली नगर थाना पुलिस को सौंप दिया गया था। 
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You