सपा को कमजोर कर रही है उ. प्र. सरकार: मुलायम

  • सपा को कमजोर कर रही है उ. प्र. सरकार: मुलायम
You Are HereNational
Tuesday, March 04, 2014-3:13 PM

लखनउ: उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने राज्य की सपा सरकार पर पार्टी को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए मंत्रियों और अधिकारियों को 10 दिन के अंदर अपना रवैया सुधारने की हिदायत दी और अपने मुख्यमंत्री पुत्र अखिलेश यादव को चापलूसों से दूर रहने की ताकीद की।

यादव ने यहां बिजली विभाग की विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास के मौके पर कहा ‘‘मैंने राज्य सरकार के मंत्रियों के कामकाज की अभी समीक्षा नहीं की है लेकिन कौन क्या कर रहा है, मुझे सब पता है। मंत्रियों और अधिकारियों 10 दिन में सुधार कर लो।’’

उन्होंने किसी का नाम लिये बगैर कहा ‘‘पार्टी बड़ी होती है, सरकार नहीं। यहां सरकार तो पार्टी को कमजोर कर रही है। कुछ लोग हमें धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं और सोचते हैं कि वे मंत्री बने रहेंगे।’’ सपा प्रमुख ने समारोह में मौजूद नगर विकास मंत्री से मजाकिया लहजे में कहा ‘‘आजम साहब, आपकी सरकार में चापलूसी का जमाना ज्यादा चल रहा है।’’

उन्होंने अपने मुख्यमंत्री पुत्र अखिलेश यादव से कहा ‘‘आप चापलूसी में मत फंसिये। सर-सर सुनने के आदी हो गये हैं आप। चापलूसों के चक्कर में फंसने वालों का अंजाम अच्छा नहीं होता है।’’इस पर खां ने मजाकिया लहजे में सफाई दी कि सरकार सपा प्रमुख के दिशानिर्देशों के हिसाब से ही चल रही है। उन्होंने कहा ‘‘अब तो कब्र में जाना ही बाकी रह गया है।

बाकी सारी जिंदगी तो आपके नाम कर दी।’’यादव ने कहा कि अधिकारी सरकारी पत्रावलियों को अपने पास रोकने के बजाय उन पर त्वरित निर्णय लें। सरकार कम से कम सड़क, बिजली और पानी का इंतजाम जल्द से जल्द करे। यह कोई मुश्किल काम नहीं है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You