भ्रष्ट कर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश

  • भ्रष्ट कर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश
You Are HereNcr
Wednesday, March 05, 2014-1:16 AM

नई दिल्ली : दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने आज भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ए.सी.बी.) को निर्देश दिया कि वह हैल्पलाइन नंबर 1031 के जरिए प्राप्त सभी शिकायतों की जांच करे और भ्रष्टाचार में शामिल सरकारी कर्मियों के खिलाफ सख्त   कार्रवाई करे। 

इसी के साथ राज निवास में मंगलवार को हुई अधिकारियों की बैठक में जंग ने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देश दिया कि वे हर रोज क्षेत्र में दौरा करने के लिए समय निर्धारित करें और दौरे व निरीक्षण की रिपोर्ट भी पेश करें। 

जिस वक्त अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री थे उस वक्त ए.सी.बी. उन्हें रिपोर्ट करती थी पर अब वह सीधे मुख्य सचिव एस. के. श्रीवास्तव को रिपोर्ट करेगी। सत्ता में आने के तुरंत बाद अपना वादा पूरा करते हुए आम आदमी पार्टी ने 8 जनवरी को भ्रष्टाचार निरोधक हैल्पलाइन नंबर की शुरूआत की थी और वादा किया था कि भ्रष्टकर्मियों का पर्दाफाश करने के लिए सिं्टग ऑपरेशन के 24 घंटे के भीतर कार्रवाई की जाएगी।

जंग ने सभी विभागों के सचिवों और विभाग प्रमुखों, खासतौर पर उन्हें जो लोक सेवा विभागों से जुड़े हैं, को निर्देश दिया कि वे अपने विभाग में हो रहे काम की निगरानी करें और भ्रष्टाचार के मामले सामने आने पर उन पर सख्त कार्रवाई करें। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You