मैट्रो यात्री खुद कर सकेंगे स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज

  • मैट्रो यात्री खुद कर सकेंगे स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज
You Are HereNational
Wednesday, March 05, 2014-8:37 PM
नई दिल्ली : दिल्ली के मैट्रो स्टेशनों  पर यात्री अपने स्मार्ट कार्ड को ख्ुाद ही रिचार्ज कर सकेंगे। दिल्ली  मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने निजी बैंक आइसीआइसीआइ के साथ दल्ली और एनसीआर के 54 मेट्रो स्टेशनों पर स्मार्ट कार्ड को यात्रियों द्वारा खुद रिचार्ज करने की सुविधा की शुरुआत की है।
 
इंद्रलोक से मुंडका और केंद्रीय सचिवालय से बदरपुर लाइन के सभी मेट्रो स्टेशन, जहांगीरपुरी से हुडा सिटी सेंटर लाइन में छतरपुर से हुडा सिटी सेंटर स्टेशन तक तथा कड़कडड़ूमा, निर्माण विहार, लक्ष्मी नगर, प्रगति मैदान, बाराखंभा रोड, आरकेआश्रम मार्ग, झंडेवालान तथा राजेंद्र प्लेस मेट्रो स्टेशन पर लगे एएफसी गेटों पर यह सुविधा उपलब्ध होगी। तीसरे चरण के तहत तैयार होने वाले सभी मेट्रो स्टेशनों पर यह सुविधा होगी।
 
डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया कि हुडा सिटी सेंटर, बदरपुर, नेहरू प्लेस, गोविंदपुरी, लाजपत नगर, कैलाश कॉलोनी आदि मेट्रो स्टेशन परिसर में बैंक कर्मचारी से आवेदन फार्म लेकर उसे भरना होगा।
 
फॉर्म जमा करने के सप्ताह भर के अंदर पंजीकृत मेट्रो स्मार्ट कार्ड में रिचार्ज की सुविधा शुरू हो जाएगी। ऑटोमैटिक फेयर कलेक्शन (एएफसी) गेट पर डिसप्ले बोर्ड पर निर्देश पढ़कर स्मार्ट कार्ड रिचार्ज कर सकेंगे। पहली बार के लिए दो सौ रुपये देने होंगे।
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You