छिन सकती है आप की झाड़ू

  • छिन सकती है आप की झाड़ू
You Are HereNational
Wednesday, March 05, 2014-9:40 PM
नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी से उसका चुनाव चिन्ह झाड़ू छिन सकती है।  दिल्ली हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को नोटिस देकर आम आदमी पार्टी  को झाड़ू चुनाव चिन्ह देने पर जवाब मांगा है। दरअसल एक अन्य पार्टी ने इस चुनाव निशान पर अपना दावा करते हुए कहा है कि यह निशान उसे पहले से चुनाव आयोग आवंटित कर चुका है इ?सलिए लोकसभा चुनावों में यह उसे ही आवंटित किया जाए। 
 
आम आदमी पार्टी के चुनाव निशान को लेकर मामला पहले से ही इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधीन था। अब दिल्ली हाईकोर्ट ने इस पर चुनाव आयोग को नोटिस जारी करके स्पष्ट जवाब मांग लिया है। दिल्ली में विधानसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी को झाड़ू चुनाव चिन्ह पाने के लिए काफी मश्कत करनी पड़ी थी।
 
आम आदमी पार्टी के चुनाव निशान झाड़ू पर एक अन्य राजनीतिक पार्टी अपना चुनाव चिन्ह होने का दावा कर रही है। यह पार्टी उत्तर प्रदेश की 'राष्ट्रीय नैतिक पार्टी है। पार्टी ने दल्ली  विधानसभा चुनावों में आप को झाड़ू चुनाव निशान मिलने पर जनवरी में इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दी थी। 
 
तब इलाहाबाद हाई कोर्ट ने नोटिस देकर सभी पक्षों को नोटिस जारी किया था और सभी पक्षों से चार हफ्ते में शपथ पत्र पर जवाब मांगा था।
 
झाड़ू चुनाव चिन्ह को लेकर राष्ट्रीय नैतिक पार्टी के चंद्र भूषण पाण्डेय ने आज इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका दायर की थी। उनकी याचिका पर न्यायमूर्ति राजीव शर्मा व महेन्द्र दयाल ने चुनाव आयोग सहित सभी पक्षकारों को नोटिस जारी कर चार हफ्ते में जवाब मांगा था।
 
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You