हरीश रावत ने उत्तराखंड को दिए 14 नए विभाग

  • हरीश रावत ने उत्तराखंड को दिए 14 नए  विभाग
You Are HereNational
Thursday, March 06, 2014-5:31 PM

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के एक महीने से भी ज्यादा समय के बाद हरीश रावत ने आखिरकार अपने कैबिनेट सहयोगियों के बीच महकमों का बंटवारा कर दिया। हरीश रावत ने अपने अनुभव और जमीनी आवश्यकताओं को देखते हुए 14 नए विभाग सृजित किए हैं। हालांकि रावत ने अपने पूर्ववर्ती विजय बहुगुणा के मंत्रिमंडल को लगभग जैसे का तैसा बरकरार रखा है और उसमें सिर्फ एकाध फेरबदल किया है। मंत्रियों के महकमों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि कल देर रात हुए इस बहुप्रतीक्षित बंटवारे में रावत ने ऊर्जा, लोक निर्माण, औद्योगिक विकास, पर्यावरण, सूचना प्रौद्योगिकी, आपदा प्रबंधन, पुनर्वास, सूचना, भ्रष्टाचार उन्मूलन और अल्पसंख्यक कल्याण जैसे 16 महत्वपूर्ण महकमे अपने पास रखे हैं।

राज्य कैबिनेट में वरिष्ठतम मंत्री का दर्जा रखने वाली इंदिरा हृदयेश को वित्त, संसदीय कार्य और नियोजन सहित 12 विभागों का कार्यभार दिया गया है। हरक सिंह रावत को कृषि, कृषि शिक्षा, उद्यान, सैनिक कल्याण, चिकित्सा शिक्षा और जैव प्रौद्योगिकी सहित 10 महकमों का दायित्व दिया गया है। सुरेंद्र सिंह नेगी को चिकित्सा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग तथा अद्र्धसैनिक कल्याण परिषद जैसे 7 विभागों की जिम्मेदारी दी गई है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You