गठबंधन लालू प्रसाद के साथ नहीं बल्कि राजद के साथ है: शशि थरूर

  • गठबंधन लालू प्रसाद के साथ नहीं बल्कि राजद के साथ है: शशि थरूर
You Are HereBihar
Thursday, March 06, 2014-8:59 PM

नई दिल्ली: लालू प्रसाद से हाथ मिलाने के फैसले को लेकर हो रही आलोचनाओं को खारिज करते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि उसका गठबंधन किसी व्यक्ति से नहीं बल्कि ‘‘धर्मनिरपेक्ष’’ राजद से है। कांग्रेस प्रवक्ता शशि थरूर ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए यह भी संकेत दिया कि चुनाव प्रचार के जोर पकडऩे के साथ कांग्रेस को यह बुरा नहीं लगेगा कि राहुल गांधी सहित उसके शीर्ष नेता राजद के साथ मंच साझा करें।
इस मुद्दे पर ज्यादा सवाल किये जाने पर थरूर ने भाजपा पर भी निशाना साधा और याद दिलाया कि गुजरात में नरेन्द्र मोदी की कैबिनेट में दोषी मंत्री हैं। थरूर ने कहा, ‘‘हमारा गठबंधन एक पार्टी के साथ है न कि किसी एक व्यक्ति के साथ।

यह एक पार्टी के मूल्यों के बारे में है न कि किसी एक व्यक्ति के खास गुण और दोष के बारे में। हमने लालू प्रसाद को अपनी पार्टी का सदस्य नहीं बनाया है। उन्होंने कहा, ‘‘गठबंधन एक पार्टी के साथ है और हम यह मानते हैं कि राजद एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। एक पार्टी के रूप में राजद के साथ गठबंधन करने में हमें कोई समस्या नहीं है।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी चुनाव प्रचार के दौरान सजायाफ्ता लालू प्रसाद के साथ मंच साझा करेंगे। थरूर ने कहा कि यह दो दलों का राजनीतिक गठबंधन है। उन्होंने कहा, ‘‘जैसे हम चुनाव की ओर बढ़ेगे, हम इस पर गौर करेंगे ..... मंच साझा करने के बारे में।’’ उन्होंने यह भी दलील देने का प्रयास किया कि लालू प्रसाद का दोषसिद्धि अंतिम नहीं है और ऊपरी अदालत में इसे चुनौती दी गई है ।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You