निराश पैरेंट्स की फिर लॉटरी लगी

  • निराश पैरेंट्स की फिर लॉटरी लगी
You Are HereNational
Thursday, March 06, 2014-11:38 PM
नई दिल्ली (मनीष राणा): नए सिरे से ड्रा जहां कुछ पैरेंट्स की परेशानी बढ़ाएगा लेकिन काफी पैरेंट्स के फिर से लॉटरी लग गई है। यानी जो कैंडिडेट निराश हो गए थे उनके लिए फिर से खुशियों का वक्त आ गया है। हालांकि जिन पैरेंट्स ने एडमिशन लिस्ट में जगह पा ली थी उन्हें फिर से नए ड्रॉ से जूझना होगा। 
 
शिक्षा विभाग के पिछले आदेश के बाद एक सर्वे में सामने आया था कि ज्यातर पैरेंट्स फिर से ड्रॉ का मौका चाहते हैं। क्योंकि बराबर प्वाइंट वाले को बराबर मौका मिले। राजधानी के स्कूलों में नर्सरी एडमिशन को लेकर हरसाल अभिभावकों को चक्कर लगाने पड़ते हंै। मगर इसबार तो हालात सबसे ज्यादा विकट हो गए है। महीनों की भागदौड़ के बाद भी कोर्ट के आदेश पर अभिभावक वहीं आकर खड़े हो गए है, जहां महीनों पहले खड़े थे। कोर्ट ने वीरवार को सभी श्रेणियों के ड्रॉ दोबारा कराने के निर्देश दिए हैं। 
 
इसबार जब नर्सरी एडमिशन के लिए नई गाइडलाइन जारी हुई तो अभिभावक काफी खुश हुए। अभिभावकों ने नई गाइडलाइन को अबतक की अपने लिए सबसे बेहतर गाइडलाइन बताया। मगर अब यहीं गाइडलाइन अभिभावकों के गले की फांस बन गई है। 
 
वीरवार को कोर्ट ने यह भी आदेश जारी किया है कि आदेश के पालन के लिए सरकार नई अधिसूचना भी जारी कर सकती है। हालांकि ड्रॉ दोबारा कराने के लिए शिक्षा निदेशालय ने अभी कोई अधिसूचना जारी नही की है, मगर अभिभावकों में अभी से ङ्क्षचता दिखाई दे रही है। 
लक्ष्मीनगर में रहने वाले मनीष सिंह का कहना है कि नर्सरी में एडमिशन के लिए अपने बच्चे के 25 स्कूलों में फार्म डाले थे, अब ऐसे में दोबारा से ड्रॉ होने पर उन्हें फार्म दोबारा भरने होंगे या नहीं यह भी उन्हें अभी पता नहीं है। यदि दोबारा फार्म जमा करने पड़े तो वह हजारों रुपए के नीचे आ जाएंगे। 
 
दूसरी तरफ द्वारका निवासी ऋषभ का कहना है कि महीनों की भागदौड़ बाद उनकी बच्ची का ड्रॉ में नम्बर आया था, जिस पर उन्होंने राहत की सांस ली थी। मगर अब दोबारा से ड्रॉ होने पर तो 2 महीने पहले की स्थिति उनके सामने खड़ी हो गई है, जहां वो खड़े थे आज भी वहीं हैं। इसमें उन पैरेंट्स को फायदा मिल सकता है जो पहली ड्रॉ लिस्ट से निराश हो चुके थे और एडमिशन की उम्मीद खो चुके थे।
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You